राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 3, 2022, 5:44 PM IST

ETV Bharat / state

करणी माता मंदिर में दर्शन को दूर-दूर से पहुंचे हजारों श्रद्धालु, प्रशासन ने की भक्तों से ये अपील

सोमवार को अष्टमी के मौके पर करणी माता मंदिर (Alwar Karni Mata Temple) में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली. सुबह से शाम तक मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही. जिसके कारण आम राहगीरों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

Alwar Karni Mata Temple
अलवर का करणी माता मंदिर

अलवर.जिले में सोमवार को अष्टमी के मौके पर माता रानी की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना के साथ ही कन्या भोज का आयोजन (Devotees gathered in Karni Mata temple) किया गया. इस दौरान नगर के करणी माता मंदिर में दर्शन (Alwar Karni Mata Temple) को आए भक्तों की भीड़ देखते बनी. ऐसे में भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से सभी तरह के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी. जिसके चलते लोगों को खासा परेशानियों से दो-चार होना पड़ा.

वहीं, अबकी दुर्गा अष्टमी व नवमी पर मंदिर में दर्शन को उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने प्रताप बंद गेट पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता की तैनाती का फैसला (Police administration made special arrangements) लिया है. सोमवार को करणी माता मंदिर जाने के लिए दो पहिया वाहन चालकों की भीड़ रही तो पुलिसकर्मी भी लोगों से ट्रैफिक नियमों के पालन की अपील करते नजर आए. वहीं, नवरात्र के मौके पर करणी माता मंदिर में 9 दिनों तक मेला भरता है. जिसमें शामिल होने के लिए देश व प्रदेश से भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं.

इसे भी पढ़ें -Shardiya Navratri 2022 : दुर्गाष्टमी पर इस तरह करें माता महागौरी की पूजा, होगा लाभ

सदर थाना के एसएचओ अजीत सिंह ने बताया कि अष्टमी व नवमी पर करणी माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 3 व 4 अक्टूबर को दोपहिया वाहनों के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. साथ ही वाहन पार्किंग की व्यवस्था प्रतापबंध स्थित वन विभाग के नाके के पास की गई है. साथ उन्होंने आमजन से अपील की कि मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु वाहनों से न आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details