राजस्थान

rajasthan

BJP को वोट नहीं, सजा दो: योगेंद्र यादव

By

Published : Mar 23, 2021, 2:24 PM IST

स्वराज इंडिया पार्टी के संयोजक योगेंद्र यादव मंगलवार दोपहर को बहरोड़ पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम किसानों से अपील कर रहे हैं कि किसी को भी वोट दो पर बीजेपी को मत दो, उसे सजा दो. जिससे बीजेपी सहित अन्य पार्टियों को समझ आ जाए कि कोई भी पार्टी किसानों से पंगा लेगी तो उन्हें सजा मिलेगी.

Yogendra Yadav, बहरोड़ न्यूज
योगेंद्र यादव की बीजेपी को वोट नहीं करने की अपील

बहरोड़ (अलवर). स्वराज इंडिया पार्टी के संयोजक योगेंद्र यादव मंगलवार दोपहर को बिहार से रवाना होकर बहरोड़ के होटल हाइवे एक्सप्रेस पहुंचे, जहां पर उनका होटल प्रबंधन ने स्वागत किया. जिसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें बंगाल चुनाव के सवाल पर योगेंद्र यादव ने कहा कि राज्यों के चुनाव से संयुक्त किसान मोर्चा का डायरेक्ट कोई संबंध नहीं है, ना हम कोई पार्टी है और ना हम किसी प्रत्याशी के संपर्क में हैं.

योगेंद्र यादव की बीजेपी को वोट नहीं करने की अपील

यह भी पढ़ें.RLP सांसद बेनीवाल पर हमले का मामलाः राजस्थान के दो अफसर आज संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष होंगे पेश

बीजेपी को कोई भाषा नहीं समझ आती

योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों को चुनाव में एक अपील लेकर उतारना पड़ा कि केंद्र सरकार और कोई भाषा समझती ही नहीं है. सविंधान की भाषा ये नहीं समझते औऱ इंसानियत की भाषा समझते हैं. सच-झूठ की भाषा इनको समझ नहीं आती. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास 303 सीट है. इसलिए संयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला लिया कि जिन राज्यों में चुनाव है, किसानों की ओर से वहां की जनता से अपील करेंगे कि आप चाहे किसी को भी वोट करें लेकिन बीजेपी को वोट मत देना. किसान मोर्चा की ओर से चाहे दो प्रतिशत हो या तीन प्रतिशत मत कम BJP को मिले. योगेंद्र यादव ने कहा कि हम लोगों से चुनाव में अपील इसलिए कर रहे हैं कि बीजेपी सहित अन्य पार्टियों को समझ आ जाए कि कोई भी पार्टी किसानों से पंगा ना ले, उसके लिए सभी पार्टियों को समझ में आ जायेगा.

सरकार अनुमति दे तो धरना स्थल पर वैक्सीनेशन कैंप लगवा देंगे

वहीं कोरोना महामारी के बढ़ने के सवाल पर योगेंद्र यादव ने कहा की कोरोना के बचाव के लिए हम भी सजग है लेकिन एक तरफ बीमारी है. एक तरफ बच्चों का भविष्य है. इसके लिए हम लोग बच्चों का भविष्य के खतरे को देख रहे हैं. सरकारें आंदोलन में कोरोना वैक्सीन का कैंप लगाने की अनुमति दे दे तो हम धरना स्थल पर कैंप लगा देंगे. जिससे हम लोग वैक्सीन लगवा लेंगे. यादव ने आग कहा कि आगामी गर्मी के मौसम को देखते हुए हमारा आंदोलन चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें.भीलवाड़ा: आफत की बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की उम्मीद पर फिरा पानी, फसलें हुई चौपट

किसान महापंचायत को लेकर उन्होंने कहा कि दो अप्रैल को किसानों की महापंचायत हो रही है. जिस तरह से किसानों में जो लहर राजस्थान में चल रही है, उससे तो लग रहा है कि इन आंदोलनों में हजारों की संख्या में किसान सभा में जुटेंगे. मुझे बहुत आशा है कि जिन तीन कानूनों के खिलाफ आंदोलन है, उसको केंद्र सरकार को वापिस करना चाहिए.

किसान आंदोलन फैल रहा है

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन के कमजोर पड़ने के सवाल पर योगेंद्र यादव ने कहा आंदोलन कमजोर नहीं पड़ रहा है. आंदोलन फैल रहा है. आंदोलन का फोकस अलग-अलग जगह है. सोमवार को बिहार में था, आज जयपुर जा रहा हूं और आगे-आगे किसान आंदोलन का विस्तार आपको देखने को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details