राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

यादव समाज के पूर्व अध्यक्ष ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

भिवाड़ी में भू-माफियाओं द्वारा अपहरण कर जबरन जमीन का सौदा कराए जाने और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने से आहत होकर भिवाड़ी यादव समाज के पूर्व अध्यक्ष ने आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Jul 16, 2019, 8:01 PM IST

परिजनों से समझाइस करते हुए पुलिस प्रशासन

भिवाड़ी (अलवर). जिले के भिवाड़ी कस्बे में भू-माफियाओं द्वारा अपहरण कर जबरन जमीन सौदा कराए जाने के बाद पीड़ित द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आया है. इस घटना की जानकारी जैसे ही क्षेत्र में फैली लोगों में सनसनी फैल गई. बड़ी संख्या में क्षेत्र और समाज के लोग मोर्चरी के बाहर जमा हो गए.

जानकारी के अनुसार यादव समाज के पूर्व अध्यक्ष राजमुकुट यादव का गत 18 तारीख को एक भूमाफिया ने बाईपास क्षेत्र में मिलने के बहाने बुलाया और उन्हें गाड़ी में बिठा कर टोल टैक्स की तरफ ले गए. जिसके बाद राजमुकुट यादव के साथ गाड़ी में मारपीट की गई और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया. अपहरण के दौरान करीब 12 बीघा जमीन का सौदा कर कागजात पर साइन करवा लिए गए. किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई. बताया जा रहा है कि इस घटना से परेशान होकर राजमुकुट यादव ने आत्महत्या कर ली.

पूर्व अध्यक्ष ने की आत्महत्या, भूमाफियां ने किया था अपहरण, जबरन कराया जमीन का सौदा

परिजनों का कहना है कि घटना के बारे में फूलबाग थाना पुलिस को एक लिखित रिपोर्ट दी गई थी जिस पर समय से कार्रवाई नहीं होने के चलते राजमुकुट यादव को आत्महत्या करनी पड़ी. आक्रोशित लोग मोर्चरी के बाहर पहले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अड़े हुए रहे. वहीं डीएसपी देवेंद्र सिंह फूलबाग थानाधिकारी समझाइश की कोशिश में जुटे हुए हैं.

उधर पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि परिजनों समझाइश कर संतुष्ट किया गया है और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. पूरे मामले पर DSP भिवाड़ी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जाएगी. वहीं मामले को आपसी लेनदेन से जोड़कर भी देखा जा रहा है. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि राजमुकुट यादव आर्थिक रूप से मजबूत व्यक्ति थे ऐसे संभव नहीं है कि वे आत्महत्या करते. उधर, पुलिस ने मामले में उचित जांच का भरोसा दिया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details