राजस्थान

rajasthan

अलवर : उपखंड अधिकारी कोविड चेक पोस्टों का लिया जायजा, लापरवाह रोडवेज चालक और परिचालकों के काटे चालान

By

Published : Apr 8, 2021, 4:03 PM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं, अलवर के तिजाार और भिवाड़ी में भी कोरोना विस्फोट देखने को मिला है. जिसे देखते हुए गुरुवार को जिला प्रशासन, चिकित्सा और राजस्व के तमाम आला अधिकारियों ने हरियाणा से राजस्थान में प्रवेश करने वाले नाकों पर सख्ती से जांच अभियान चलाया और लोगों की भी जांच की.

अलवर की ताजा हिंदी खबरें, Corona cases in Rajasthan
उपखंड अधिकारी ने कोविड चेक पोस्ट का लिया जायजा

भिवाड़ी (अलवर).जिले के भिवाड़ी और तिजारा में गुरुवार को कोरोना विस्फोट हुआ. तमाम प्रशासन कोविड19 महामारी नियमों के प्रति प्रशासन चौकन्ना हो गया है. देखते ही देखते आज दोपहर भिवाड़ी सहित हरियाणा से लगती हुई क्षेत्र में हलचल तेज हो गई. जहां पर प्रशासन, चिकित्सा और राजस्व के तमाम आला अधिकारी हरियाणा से राजस्थान में प्रवेश करने वाले नाकों पर सख्ती से जांच अभियान चलाते दिखाई दिए.

कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के दिए निर्देश

स्वयं तिजारा उपखंड अधिकारी खेमाराम यादव ने कमान संभाली और स्कूल बस और छोटे वाहनों को जांचा और जो लोग नियमों की अवहेलना करते हुए मिले उनके चालान काटे और दंडित किया और दिशा निर्देश देते हुए जागरूक भी किया. जिनके पास आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नहीं थी उन्हें वापस हरियाणा की तरफ भेज दिया. कुछ ही देर बाद भिवाड़ी के सबसे व्यस्त रहने वाले मार्केट सेंट्रल मार्केट, भिवाड़ी मोड़ और सदर बाजार आदि में पैदल गश्त करते हुए लापरवाह दुकानदारों के चालान काटे और आगे के लिए सजग रहने की जानकारी देते हुए दोबारा से गलती दोहराई जाने पर दुकान सीज किए जाने की बात कही.

बता दें कि भिवाड़ी तीन और से हरियाणा से लगता हुआ लंबा चौड़ा शहर है. जहां पर आए दिन हजारों की संख्या में उद्योगों में कार्यरत श्रमिक और हरियाणा, दिल्ली से आने वाले यात्री राजस्थान में भिवाड़ी के रास्ते प्रवेश करते हैं. कोरोना की रफ्तार थामे नहीं थम रही है जिसको मद्देनजर रखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

पढ़ें-हैवान बना 'अमरचंद'...सोते हुए मां और भाई को उतारा मौत के घाट, पिता और 3 भाई गंभीर घायल

वहीं, भिवाड़ी में सैदपुर नाका, NH8 लिंक रोड भिवाड़ी मोड़ को कोरोना नियमो को लेकर पूरी तरह से अलर्ट मोड पर सुचारू कर दिया गया है. उपखंड अधिकारी खेमाराम यादव ने बताया की ये प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी.

इस मौके पर तिजारा उपखंड अधिकारी खेमाराम यादव, नगर परिषद आयुक्त मुकेश कुमार शर्मा, टपूकड़ा उप तहसीलदार अजीत पाल यादव, फूल बाग थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी, सहित चिकित्सा विभाग के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

जालोर में कोरोना को लेकर निकाली फ्लैग मार्च

जालोर के रानीवाड़ा में भी दिनों दिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर से कस्बे में फ्लैग मार्च निकालकर आमजन और व्यापारियों से कोरोना गाइडलाइन की कड़ाई से पालना करने की अपील की. इस फ्लैग मार्च में रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल, तहसीलदार शंकरलाल मीणा, पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल, थानाधिकारी पदमाराम सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी शामिल हुए.

इस दौरान एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल ने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि अभी कोई लापरवाही नहीं बरतनी हैं और मास्क लगाकर रखना है और अपने परिवारों का ख्याल रखना है. उन्होंने कहा कि सब लोग अपनी बारी के अनुसार कोरोना वैक्सीन लगवाएं. वहीं एसडीएम अग्रवाल ने कहा कि राजस्थान में कोरोना हार चुका है, ऐसा न हो कि कहीं कोरोना से जीती हुई जंग लापरवाही के कारण हार जाए. हालांकि कोरोना से जंग में तमाम लोगों ने सहयोग दिया और कहीं कोई कमी नहीं रखी.

पढ़ें-हैवान बना 'अमरचंद'...सोते हुए मां और भाई को उतारा मौत के घाट, पिता और 3 भाई गंभीर घायल

झुंझुनू में अधिकारियों की बैठक

झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ उपखंड क्षेत्र में कोविड संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार सामने आने के बाद स्थानिय प्रशासन अब सख्ती में आता दिखाई देने लगा है. कोविड गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराए जाने को लेकर कार्यवाहक एसड़ीएम जीतू कुल्हरी ने व्यापारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियो की बैठक ली और उन्हें कोविड पालना के लिए सख्त निर्देश दिए.

बता दें कि उपखंड अधिकारी जीतू कुल्हरी ने उपखंड कार्यालय परिसर में ब्लॉक स्तरिय अधिकारियों और व्यापारियों की बैठक ली. बैठक में एसडीएम जीतू कुल्हरी ने मौजूद अधिकारियों और व्यापारियों से कहा कि कोविड के संकट से निपटने के लिए हम सबको सामूहिक रूप से मिलकर लड़ना होगा. उन्होंने व्यापारियों को हिदायद देते हुए कहा की आप सरकार को कोविड गाइडलाइन का ठीक से पालन करें. अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान भी सरकार के निर्धारित समय आठ बजे बंद कर दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details