राजस्थान

rajasthan

छात्र संगठनों ने किसान नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले का जताया विरोध

By

Published : Apr 4, 2021, 7:44 AM IST

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर शुक्रवार को हुए अलवर में हमले के विरोध में शनिवार को एसएफआई व एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप जेल चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस व एबीवीपी का पुतला दहन किया. इस दौरान एसएफआई व एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे और जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. किसान नेता पर हमला करने वाले आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की प्रदेश सरकार से मांग की.

attack on rakesh tikait
राकेश टिकैत पर हमले का विरोध

अलवर. एसएफआई पदाधिकारी पंकज सांवरिया ने बताया कि किसान नेता राकेश टिकैत की अलवर में शुक्रवार को दो सभाओं का आयोजन हुआ. पहली सभा हरसोली में संपन्न हुई. हरसोली में सभा करके राकेश टिकैत अपने समर्थकों के साथ बानसूर सभा करने जा रहे थे. इसी दौरान ततारपुर चौराहा के पास भाजपा, आरएसएस, एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया. जिसमें राकेश टिकैत के साथ जा रहे एक दो लोग घायल भी हो गए.

पढ़ें :खुलासा: लोकप्रियता पाने के लिए पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ने किया था टिकैत के काफिले पर हमला

इस बीच उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई, जिसकी वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं व राज्य सरकार से ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं. साथ ही किसान नेताओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार से आग्रह करते हैं. इधर एनएसयूआई के कार्यकर्ता ने भी किसान नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले का विरोध जताया है. उन्होंने सरकार से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में दोनों संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत पर हमले करने के मामले में पुलिस ने अब तक 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें मत्स्य विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप यादव सहित कई युवा शामिल हैं. वहीं, पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी का संबंध भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details