राजस्थान

rajasthan

अलवर में ऑल इंडिया आगरा मंडल के स्टेशन मास्टर 21 जनवरी को करेंगे भूख हड़ताल

By

Published : Jan 20, 2021, 10:50 PM IST

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन आगरा मंडल के स्टेशन मास्टर 21 जनवरी को मंडल कार्यालय के सामने भूख हड़ताल और धरना देंगे. उत्तर मध्यम आगरा मंडल के ब्रज शाखा के अध्यक्ष राधेश्याम मीणा ने कहा कि रात के ड्यूटी भत्ते में सीलिंग के प्रावधान को समाप्त कर भत्ता भुगतान शुरू किया जाए.

station masters hunger strike in alwar,  station masters strike in alwar
अलवर में ऑल इंडिया आगरा मंडल के स्टेशन मास्टर 21 जनवरी को करेंगे भूख हड़ताल

रामगढ़ (अलवर). ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन आगरा मंडल उत्तर मध्य रेलवे के स्टेशन मास्टर अपनी मांगों को लेकर 21 जनवरी को मंडल कार्यालय के सामने भूख हड़ताल और धरना देंगे. उत्तर मध्यम आगरा मंडल के ब्रज शाखा के अध्यक्ष राधेश्याम मीणा ने कहा कि रात के ड्यूटी भत्ते में सीलिंग के प्रावधान को समाप्त कर भत्ता भुगतान शुरू किया जाए. समस्त आगरा मंडल के स्टेशन मास्टर रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय के बाहर धरना व भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

अलवर में स्टेशन मास्टरों का धरना

पढे़ं:जोधपुर में डेजर्ट नाइट-21 का आगाज, पाकिस्तान बॉर्डर के समीप आसमान में गरजा राफेल

इस हड़ताल को लेकर सोमवार को ही मंडल के स्टेशन मास्टर ने रेल मंडल प्रबंधक को सूचना दे दी है. इस दौरान दर्जनों स्टेशन मास्टर धरने में शामिल होंगे. रेल सुविधा को कोई परेशानी नहीं होगी. धरना प्रदर्शन शांतिप्रिय तरीके से किया जाएगा. पूर्व में रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान आए अधिकारी आगरा मंडल के डीआरएम से भी अनुमति ले ली गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हमसे रात में ड्यूटी करवाई जा रही हैं तो हमें हमारा रात का ड्यूटी भत्ता क्यों नहीं दिया जा रहा.

रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने केंद्रीय कारागार पर दिया धरना

रोडवेज से सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अलवर के केंद्रीय बस स्टैंड पर बुधवार को धरना दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कर्मचारियों ने कहा कि उनको समय पर पेंशन नहीं मिलती है. इस दौरान अगर किसी कर्मचारी की मृत्यु होती है, तो उसके परिजनों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता है. साथ ही इलाज कराने सहित अन्य भत्ते भी सरकार की तरफ से नहीं मिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details