राजस्थान

rajasthan

भिवाड़ी में भामाशाहों ने बढ़ाए मदद के हाथ, जरूरतमन्दों को बांट रहे जरूरी सामान

By

Published : Jun 2, 2021, 6:25 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 7:10 PM IST

भिवाड़ी में माहामारी के दौर में भामाशाह बढ़चढ़ कर लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. बुधवार को एसआरएफ फाउंडेशन की ओर से पीएसी झीवाणा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जरूरी उपकरण भेंट किये.

भिवाड़ी में भामाशाहों ने बढ़ाए मदद के हाथ

अलवर. भिवाड़ी में जैसे ही महामारी ने अपने पैर पसारे तो शहर के उद्योगपति हों या फिर सामाजिक संस्थाएं सभी ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं. शहर में भामाशाहों की कमी नहीं है. किसी ने शहर के तमाम विभागों को सैनेटाइज किया तो किसी ने कोरोना से सुरक्षा के लिए जरूरी सामान भेंट कर इस मुहिम में अपनी सहभगिता दी.

एसआरएफ फाउंडेशन की ओर से पीएसी झीवाणा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जरूरी उपकरण भेंट किये. फाउंडेशन की ओर से बीपी मॉनीटर, ग्लूकोमीटर, दस्ताने, N-95 मास्क, हाईपोक्लोराइड, सैनिटाइजर एवं वाटर कूलर जनसेवा के लिए प्रदान किये हैं.

पढ़ें:NHRC ने कोविड-19 महामारी में बंधुआ मजदूरों एवं प्रवासी श्रमिकों पर और परामर्श जारी किए

इस दौरान झिवाना ग्रामपंचायत सरपंच शौकत अली पीएचसी झीवाणा के डॉक्टर प्रवीण कुमार, डॉ. रजनी गुप्ता, एसआरएफ लिमिटेड के महाप्रबंधक सुरेंद्र खंडेलवाल, मेजर वाईएस परमार, भाविन पंड्या एवं सुभाष यादव कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे. भिवाड़ी मेंं एसआरएफ फाउंडेशन कोरोना काल में ईएसआईसी हॉस्पिटल और थड़ा स्थित कोविड राहत केंद्र में अनेकों मदद दे चुके हैं. भिवाड़ी में कोरोना काल में उद्योग इकाइयों व भामाशाहों की ओर से बहुत ही बड़े स्तर पर सरकार व जनप्रतिनिधयों के आह्वान पर जरूरतमन्दों की मदद की गई है जिसकी सराहना जिला कलेक्टर सहित राजस्थान के मुख्यमंत्री तक कर चुके हैं.

रींगस सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास

रींगस सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास

खंडेला (सीकर). जिले के रींगस कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को खंडेला विधायक महादेव सिंह ने कस्बे के बहुप्रतीक्षित ऑक्सीजन प्लांट की आधारशिला रखी गई. पालिका अध्यक्ष अशोक कुमावत ने बताया कि रींगस सीएचसी में विधायक महादेव सिंह के स्थानीय विकास निधि से स्वीकृत राशि से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट की आधारशिला विधायक महादेव सिंह खंडेला ने रखी. नगरपालिका के सहायक अभियंता मामराज जाखड़ ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट 2 माह में बनकर तैयार हो जाएगा. इसके बाद प्रतिदिन यहां पर 50 सिलेंडर गैस का उत्पादन शुरू हो जाएगा. ऑक्सीजन प्लांट कोरोना मरीजों के इलाज के साथ-साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए भी सहयोगी साबित होगा.

पढ़ें:Modified Lockdown : शर्तों के साथ राजस्थान में आज से मिनी अनलॉक! जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद

होमगार्ड व सफाई कर्मियों ने दिया ज्ञापन

विधायक महादेव सिंह खंडेला को होमगार्ड जवानों ने उप केंद्र रींगस के जवानों की ड्यूटी रोटेशन प्रणाली में अनियमितता को लेकर ज्ञापन दिया. इसमें बताया कि गृह रक्षा केंद्र सीकर के अधिकारियों की मनमानी से चहेतों को नियमित ड्यूटी प्रदान की जा रही है. रींगस उपकेंद्र की स्थिति पर गौर करें तो 62 जवानों में से 15 को नियमित ड्यूटी दी जा रही है, जबकि सभी जवानों को रोटेशन प्रणाली के आधार पर ड्यूटी प्रदान करने का नियम है.

मंत्री सालेह मोहम्मद में मरीजों को बांटे फल

मंत्री सालेह मोहम्मद ने मरीजों को बांटे फल

पोकरण. राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद एक दिवसीय पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. वहीं आरसीए अध्यक्ष व जोधपुर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के जन्मदिन पर मंत्री ने पोकरण राजकीय उपजिला अस्पताल में फल व बिस्किट बांटकर मरीजों से कुशलक्षेम पूछा. मंत्री ने वार्ड-वार्ड घूमकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं उप जिला अस्पताल में मंत्री ने चिकित्सकों को व्यवस्थाओं को लेकर कड़े निर्देश दिए. मंत्री ने पोकरण उपजिला अस्पताल परिसर में तैयार हो रहे ऑक्सीजन प्लांट के चैम्बर व रूम का जायजा लेते हुए नगरपालिका ईओ व पीडब्ल्यूडी एक्सईएन की तारीफ करते हुए कहा कि अब मरीजों को ऑक्सीजन की किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी.

मंत्री सालेह मोहम्मद किया वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री सालेह मोहम्मद ने भणियाणा सीएचसी पहुंच 18 से 44 आयु के लोगों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर का शुभांरभ किया. वहीं कोरोना रोकथाम को लेकर की गई चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए निर्देश दिए. मंत्री भणियाणा पंचायत समिति पहुंचें और परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

पढ़ें:बाड़मेर में दो महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

विप्र फाउंडेशन ने 108 के बजाए दी 125 ऑक्सीजन मशीन

झुंझुनू.जिले समेत पूरे भारत में आवश्यकता के अनुसार करीब 108 ऑक्सीजन मशीन के वितरण का ब्राह्मण समाज की अग्रणीय संस्थान विप्र फाउंडेशन ने संकल्प लिया था. संकल्प तो 108 मशीनों का था परन्तु फाउंडेशन ने उससे अधिक 125 मशीनें वितरित की हैं. इनमे सूरजगढ़, पिलानी व झुंझुनू में मशीन उपलब्ध करवाई गई है.

आज हुआ पिलानी में कार्यक्रम

बोचिवाल पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट ने विप्र फाऊण्डेशन को ऑक्सीजन मशीन भेंट की है. बोचिवाल चैरिटेबल ट्रस्ट के मोहनलाल शर्मा दूदवा ने ये मशीन उपलब्ध करवाई है. विप्र फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश व्यास लीखवा, जिला महामंत्री सुशील इंदोरिया,जिला उपाध्यक्ष विकास शर्मा को दो ऑक्सीजन मशीन भेंट की. इस मौके पर चिड़ावा पुलिस उपाधीक्षक सुरेश शर्मा, बीसीएमओ शैलेश शर्मा, समाजसेवक जगदीश जोशी आदि थे.

परशुराम जयंती पर शुरु किए ये नेक काम

फाउन्डेशन के उपाध्यक्ष कैलाश व्यास लीखवा ने बताया कि परशुराम जयंती पर इस महामारी के दौर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए विप्र फाऊंडेशन ने आम आदमी के हितार्थ 108 आक्सीजन मशीन उपलब्ध कराने का संकल्प लिया था. इसी कड़ी में भामाशाह मोहनलाल शर्मा की ओर से आज विप्र फाउंडेशन को दो आक्सीजन मशीन भेंट की. विप्र फाऊंडेशन ने बोचिवाल पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट व भामाशाह मोहनलाल शर्मा दूदवा का इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया.

Last Updated : Jun 2, 2021, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details