राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 9, 2021, 11:06 PM IST

ETV Bharat / state

बानसूर: बावल नाथ मंदिर के उत्तराधिकारी के विवाद को लेकर पुलिस अधीक्षक ने किया दौरा

बानसूर कस्बे के बावल नाथ मंदिर के उत्तराधिकारी के विवाद लेकर भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने मंदिर परिसर का दौरा किया है. साथ ही पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

sp visited dispute temple
बावल नाथ मंदिर के उत्तराधिकारी के विवाद को लेकर पुलिस अधीक्षक ने किया दौरा

बानसूर (अलवर). कस्बे में स्थित ढाणी नोंदावाली में मंदिर के उत्तराधिकारी विवाद को लेकर भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया है. साथ ही पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. वहीं भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने कहा कि दोनों पक्ष आपसी सहमति से विवाद को सुलझा ले. अन्यथा जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, वह की जाएगी. मंदिर पर आरएसी के जवानों की तैनाती की गई हैं और मंदिर परिसर में किसी को भी आने-जाने पर पाबंदी लगाई गई है.

बावल नाथ मंदिर के उत्तराधिकारी के विवाद को लेकर पुलिस अधीक्षक ने किया दौरा

गौरतलब है कि मंदिर के उत्तराधिकारी को लेकर दो समाज में विवाद चल रहा है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों को आपसी सहमति के लिए दो दिन का समय दिया है. इस मौके पर बानसूर थाना अधिकारी अवतार सिंह, हरसौरा थानाधिकारी सत्यनारायण सिंह, क्यूआरटी टीम आरएसी के जवान मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-प्रताप सिंह सिंघवी का बड़ा बयान कहा- वसुंधरा राजे बीजेपी के खिलाफ जाना तो दूर सोचना भी पसंद नहीं करेंगी

गौरतलब है कि बानसूर कस्बे के पास स्थित ढाणी नोंदा वाली में बावल नाथ मंदिर 41 रोज पूर्व अमृत नाथ महाराज देवलोक गमन हो गया था. उसके बौद्ध मंदिर का उत्तराधिकारी के लिए एक समाज ने 7 जनवरी को तुरंत नाथ महाराज को मंदिर में चद्दर डालकर गद्दी पर बैठा दिया, लेकिन 8 जनवरी को दूसरे समाज ने एक बालक को उत्तराधिकारी बनाने पर अड़ गए. वहीं 8 जनवरी को दूसरे समाज की ओर से मंदिर परिसर में भंडारे का आयोजन किया गया था. इसमें भी दूसरे पक्ष ने एतराज जताया और उपखंड अधिकारी के समक्ष पहुंच गए, जहां बानसूर थाने को मंदिर परिसर पर तैनात किया गया, ताकि आगे कोई किसी प्रकार का विवाद ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details