राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डस्टर गाड़ी से हथकढ़ शराब सप्लाई करने वाले तस्कर गिरफ्तार

अलवर के रामगढ़ में पुलिस ने हथकढ़ शराब के साथ एक तस्कर को पकड़ा है. आरोपी तस्कर डस्टर कार से हथकढ़ शराब सप्लाई करता था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

By

Published : Apr 30, 2020, 9:18 PM IST

illegal liquor in Ramgarh, रामगढ़ न्यूज
डस्टर गाड़ी से हथकढ़ शराब सप्लाई करने वाले तस्कर गिरफ्तार

रामगढ़ (अलवर). जिले के रामगढ़ क्षेत्र की उद्योग नगर थाना पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए हथकढ़ शराब और एक डस्टर गाड़ी को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने हथकढ़ शराब की तस्करी करने वाले एक आरोपी राज सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. ये तस्कर डस्टर गाड़ी से हथकड़ शराब सप्लाई करता था.

डस्टर गाड़ी से हथकढ़ शराब सप्लाई करने वाले तस्कर गिरफ्तार

थानाधिकारी शिवराम सिंह ने बताया कि 29 अप्रैल को हेड कांस्टेबल भरत सिंह, कार्यालय निरीक्षक अखिलेश कुमार गुप्ता और पप्पूराम गश्त के दौरान बहाला पहुंचे. जहां मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति सांखला गांव की तरफ डस्टर गाड़ी में हथकढ़ शराब लेकर आ रहा है, जो सपेरा बस्ती जाएगा. पुलिस ने सांखला-सपेरा बस्ती तिराहे पर नाकाबंदी की.

पढ़ें-कोरोना ने छीना पति, शव के सामने बदहवास पत्नी ने गाया 'तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती...'

सांखला की तरफ से डस्टर गाड़ी लेकर आ रहे शराब तस्कर की नजर पुलिस पर पड़ी तो गाड़ी घुमाने लगा. पुलिस ने घेरा देकर गाड़ी को पकड़ा. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपना नाम राज सिंह उर्फ राजू पुत्र रतन सिंह बताया. वहीं पुलिस को गाड़ी की डिग्गी में सफेद रंग की दो जरीकेन 50-50 लीटर की रखी मिली, जो पूरी भरी हुई थी. जरीकेनों में 100 लीटर हथकढ़ शराब पाई गई.

पुलिस ने ट्रैक्टर में पत्थर ले जा रहे पत्थर माफिया को पकड़ा

पढ़ें-लॉकडाउन: नियमों तोड़ने वालों से वसूला गया 3 करोड़ 63 लाख रुपए का जुर्माना

पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए हथकढ़ शराब व गाड़ी को जब्त किया और आरोपी राज सिंह को गिरफ्तार कर लिया. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन में बढ़ती शराब की मांग को लेकर जिले में शराब माफिया सक्रिय हैं. थानों की पुलिस द्वारा रोजाना दबिश देकर शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने ट्रैक्टर में पत्थर ले जा रहे पत्थर माफिया को पकड़ा

लाकडाउन की पालना कराने के लिए निवाली मोड़ पर तैनात पुलिस टीम ने अवैध खनन किए गए पत्थरों से भरे ट्रैक्टर को पकड़ा है. पुलिस ने ट्रैक्टर पर पत्थर भर कर ले जा रहे ट्रैक्टर चालक से पत्थरों का रवन्ना मांगा तो उसने रवन्ना नहीं होना बताया.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि चेजा पत्थर वो खुद मांदला से भर कर लाया था. ट्रैक्टर चालक और मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए खनिज विभाग के अधिकारी जैद अली ने रामगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details