राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकानें की सीज, कई दुकानों के काटे गए चालान

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाड़े की घोषणा की गई है. इसके तहत सोमवार से 3 मई सुबह 5 बजे तक बाजार बंद कर दिए गए हैं. इसी दौरान अलवर में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर कई दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की गई है.

By

Published : Apr 19, 2021, 8:43 PM IST

अलवर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, alwar news
दुकानदारों की दुकानें की गई सीज

अलवर. प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से लागू की गई जन अनुशासन पखवाड़े के तहत 19 मई से 3 मई सुबह 5 बजे तक बाजार बंद कर दिए गए हैं. सिर्फ जरूरी वस्तु फल, सब्जी, दूध, दबा राशन की दुकानें खुली रहेंगी.

दुकानदारों की दुकानें की गई सीज

वहीं राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत बंदी की पालना को लेकर सोमवार को जिला प्रशासन ने बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग, बिना मास्क लगाकर घूमने वाले लोगों और दुकानदारों की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना कर कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने को लेकर पंसारी बाजार, केडलगंज बाजार में कई दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की गई है. साथ ही पंसारी बाजार स्थित पूर्ण पंसारी की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने को लेकर दुकान को 72 घंटे के लिए सीज किया गया है.

पढ़ें:भिवाड़ी से ऑक्सीजन सप्लाई पर सरकार की पैनी नजर, सप्लाई करने वाले टैंकरों में लगाये GPS

इसके अलावा केडलगंज बाजार में दुकानों के आगे हो रही अतिक्रमण को हटाते हुए दुकानदारों के सामान भी जप्त किए गए हैं. अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में हड़कंप मच गया और दुकानदार स्वयं अपना सामान हटाते हुए नजर आए. यह कार्रवाई उपखंड अधिकारी योगेश ठाकुर के नेतृत्व में की गई है.

एसडीएम योगेश ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से जारी की गई कोरोना गाइडलाइन के तहत जन अनुशासन पखवाड़े के तहत गाइडलाइन की पालना को लेकर पंसारी बाजार, होप सर्कस, केडल गंज बाजारो में जो दुकानदार गाइडलाइन की पालना नहीं कर रहा है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

पंसारी बाजार में पूरण पंसारी के पास सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने को लेकर उस दुकान को 72 घंटे के लिए सीज किया गया है और जिन दुकानदारों ने गोला नहीं बना रखे उनके चालान काटे जा रहे हैं और लोगों से समझाइश भी की जा रही है. जहां, मास्क लगाकर रहे और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर बाजारों में खरीददारी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details