राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 28, 2019, 2:50 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़: 7 दिवसीय राष्ट्रीय सेवा शिविर का आयोजन

अलवर जिले के रामगढ़ कस्बे में स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन किया गया है. जिसके तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में साफ-सफाई कर वृक्षारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

National Service Camp in Ramgarh, अलवर न्यूज
रामगढ़ में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा शिविर

रामगढ़ (अलवर). जिले के रामगढ़ स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा शिविर का आयोजन किया गया. इस राष्ट्रीय सेवा शिविर का शुभारंभ विद्यालय प्रधानाचार्य रमेश चंद शर्मा ने किया.

रामगढ़ में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा शिविर

इस दौरान एनएसएस प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया, कि पर्यावरण संरक्षण, जीवन संरक्षण के तहत प्रथम सत्र में एनएसएस के स्वयंसेवकों की ओर से विद्यालय में साफ-सफाई कर वृक्षारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसके द्वारा ये बच्चे सेवा कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे. साथ ही शिविर के दूसरे सत्र में स्वास्थ्य एवं पोषण विषय पर कार्यशाला आयोजित की जाएगी.

पढ़ें- छोटी हिंगलाज मंदिर की महिमा, दूर-दूर से आते हैं श्रद्धालु

विद्यालय स्टाफ के द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीपक जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर सुरेश कुमार, सरस्वती रमन वशिष्ठ, रोहिताश कुमार, शौकीन खां, कमल नाथ, पवन कुमार, राम बाबू शर्मा आदि उपस्थित रहे. इसके साथ ही विद्यालय स्टाफ व विद्यालय के एनएसएस के छात्र-छात्रा बड़ी संख्या में उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details