राजस्थान

rajasthan

राजस्थान लॉकडाउन: अलवर के रामगढ़ कस्बे में धारा-144 के तहत भीड़ रोकने में नाकाम रहा प्रशासन

By

Published : Mar 23, 2020, 1:51 PM IST

कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य सरकार ने लॉकडाउन के आदेश दिए हैं. अलवर जिले के अंदर धारा 144 लगी होने के बावजूद भी रामगढ़ की सब्जी मंडी लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. भीड़ को हटाने में रामगढ़ प्रशासन हुआ नाकाम रहा.

Corona virus news in Rajasthan
रामगढ़ कस्बे में धारा-144

अलवर. प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते सभी अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए गए है. इसके बावजूद भी रामगढ़ में आज सुबह एसडीएम न घर पर मिले और न ही ऑफिस मिले. एसडीएम रेणु मीणा से ग्रामीण संपर्क कर रहे है तो फोन भी अटेंड नहीं किया जा रहा है. एसडीएम रेणु मीणा के मुख्यालय से इस तरह गायब होने पर लोगो ने नाराजगी व्यक्त की है, दरअसल रामगढ़ में आज सुबह सब्जी की दो दर्जन से अधिक दुकानें एक साथ खोली गई जहां भीड़ जमा हो गई और लोग 3 फीट की दूरी के प्रोटोकाल को फॉलो नहीं कर रहे हैं.

रामगढ़ कस्बे में धारा-144

इसकी शिकायत करने के लिए जागरूक नागरिक एसडीएम ऑफिस पहुंचे तो वहां ऑफिस बंद मिला. इसके बाद कुछ लोग एसडीएम रेणु मीणा ओर के आवास पहुंचे तो ग्रामीण यह देख कर ढंग रह गए कि एसडीएम घर पर भी मौजूद नहीं है. उनके घर पर ताला भी जड़ा हुआ था. इस पर ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है. ग्रामीणों का आरोप है कि एसडीएम रेणु मीणा ओर तहसीलदार रामगढ़ मुख्यालय पर नहीं रुकते है और अलवर चले जाते हैं. कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों में संक्रमण का खतरा फैल रहा है.

पढ़ें- Corona: RU के शिक्षक आए मदद के लिए आगे, मुख्यमंत्री सहायता कोष में देंगे एक दिन का वेतन

रामगढ़ में लॉकडाउन में आवश्यक सेवा की वस्तुओं की दुकान खुली हुई है, लेकिन वहां लोगों की भीड़ जमा होने से कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. यही नहीं कस्बे में सफाई की व्यस्वथा भी चरमरा गई है और नालियों की सफाई नही होने से गंदा नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगा है. रामगढ़ एसडीएम रेणु मीणा से इस बारे में फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा वे फील्ड से पिपरौली गांव पहुंच गई है और कुछ देर में रामगढ़ पहुंच रही हैं. मुख्यालय पर नहीं रुकने के सवाल पर वे कोई जवाब नहीं दे पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details