राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर के बहरोड़ में मौसमी बीमारियों का दौर शुरू, रोजाना करीब 800 लोग पहुंच रहे इलाज के लिए

सर्दी का मौसम शुरू होते ही बीमारियों ने भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. जहां एक और अस्पताल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं दूसरी और ओपीडी भी खचाखच भरी नजर आ रही है.

By

Published : Nov 13, 2019, 7:13 PM IST

Winter Weather Diseases Behror, सर्दी मौसम बिमारियां बहरोड़

बहरोड़ (अलवर). मौसम के बदलते ही अब बिमारियों ने भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. सभी अस्पतालों में इलाज कराने आ रहे लोगों में लगातार इजाफा होता जा रहा है. बहरोड़ अस्पताल के डॉ. सतबीर यादव ने बताया कि मौसम बदलते ही बुखार, जुकाम और सिरदर्द जैसी बीमारियों ने अस्पतालों की ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ा दी है.

बहरोड़ में मौसम बदलते ही शुरू हुआ बीमारियों का दौर

सीएचसी में प्रतिदिन 700 से 800 मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. पिछले एक सप्ताह से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है. दिन में बादल और सूरज के बीच आंख मिचौली तो रात सर्द होने के चलते लोग बीमारी की गिरफ्त में आ रहे हैं. सीएचसी अस्पताल में प्रतिदिन मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है.

पढ़ें- निकाय चुनाव 2019: अंग्रेजों के जमाने में बनी थी झुंझुनूं नगर पालिका, जयपुर स्टेट ने किया था मनोनयन

डॉ. सतबीर यादव ने बताया कि अस्पताल आने वाले मरीजों में अधिकांश वायरल फीवर, खांसी, जुकाम और सिरदर्द से पीड़ित होते हैं. वहीं चिकित्सकों द्वारा मरीजों के इलाज के लिए खून की जांच करवाकर अस्पताल से दवाएं दी जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details