राजस्थान

rajasthan

अलवर: विकास राशि नहीं मिलने पर रामगढ़ में सरपंच संघ ने किया धरना प्रदर्शन, विकास अधिकारी को दिया ज्ञापन

By

Published : Feb 24, 2021, 9:53 PM IST

विकास कार्यों के लिए धन राशि नहीं मिलने से नाराज सरपंच संघ ने अलवर के रामगढ़ पंचायत समिति के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान अपनी मांग को लेकर विकास अधिकारी को ज्ञापन दिया. ढाई साल से विकास कार्यों के लिए राशि नहीं मिलने से ग्राम पंचायतों के सभी काम रुके पड़े हैं.

sarpanch protest in alwar,  sarpanch union protest
विकास राशि नहीं मिलने पर रामगढ़ में सरपंच संघ ने किया धरना प्रदर्शन

अलवर. जिले के रामगढ़ में विकास कार्यों के लिए धनराशि नहीं मिलने पर सरपंच संघ ने धरना प्रदर्शन किया. साथ ही रामगढ़ विकास अधिकारी को ज्ञापन दिया. सरकार द्वारा दी जाने वाली राशि एफएफसी और एफएससी की राशि पिछले ढाई वर्ष से नहीं मिलने पर आक्रोशित हो रामगढ़ पंचायत समिति के सरपंच संघ द्वारा रामगढ़ पंचायत समिति कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया.

विकास राशि नहीं मिलने पर रामगढ़ में सरपंच संघ ने किया धरना प्रदर्शन

एक तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में इस वर्ष का बजट पेश कर रहे थे, तो दूसरी तरफ रामगढ़ पंचायत समिति में मुख्यमंत्री एवं सरकार के विरोध में सरपंच संघ द्वारा ढाई वर्ष से विकास कार्यों के लिए धन राशि आवंटित करने से आक्रोशित हो मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए जा रहे थे.

पढ़ें-पटवारियों की सरकार से तीसरे दौर की वार्ता रही सकारात्मक, लेकिन धरना प्रदर्शन रहेगा जारी

रामगढ़ ब्लॉक के सरपंच संघ अध्यक्ष जुबेर अहमद ने बताया कि जब से ग्राम पंचायतों के चुनाव हुए हैं, तब से लेकर आज तक ढाई वर्ष से एफएफसी और एफएससी की धनराशि आवंटित नहीं की गई है. जिससे ग्राम पंचायतों के विकास कार्य रुके हुए हैं. इधर जनता अनेक कामों के लिए ग्राम पंचायतों में आकर हमारे कान खाती है कि आप यह काम नहीं करवा रहे, वो काम नहीं करवा रहे, हमें जवाब देना भी मुश्किल हो रहा है. धनराशि आवंटित कराने को लेकर पंचायत समिति कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया. उसके बाद विकास अधिकारी प्रेम राज मीणा को ज्ञापन सौंपा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details