राजस्थान

rajasthan

आवासीय प्रशिक्षण आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन, इनको दिया जाएगा प्रशिक्षण

By

Published : Feb 10, 2021, 8:19 PM IST

अलवर के रामगढ़ में पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यशाला का शुभारंभ बुधवार को विकास अधिकारी प्रेम राज मीणा की ओर से किया गया.

Village development and training to sarpanches, ग्राम विकास और सरपंचों को प्रशिक्षण
ग्राम विकास और सरपंचों को प्रशिक्षण

रामगढ़ (अलवर).क्षेत्र में पंचायती राज और ग्राम विकास संस्थान जयपुर के आदेश और जिला परिषद अलवर के निर्देश पर पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यशाला का शुभारंभ विकास अधिकारी प्रेम राज मीणा की ओर से मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर और सरस्वती वंदना के साथ किया गया.

पांच दिवसीय कार्यशाला के दौरान आने वाले समस्त सरपंच और ग्राम विकास अधिकारियों को आने जाने का वास्तविक किराया देने का रहने की और भोजन पानी की व्यवस्था का प्रावधान पंचायती राज विभाग की ओर से किया गया है.

विकास अधिकारी प्रेम राज मीणा ने बताया कि कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायतों के विकास के लिए तकनीकी सहयोग और धन कि आय और व्यय के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. यह कार्यक्रम 10 फरवरी से 14 फरवरी तक पांच दिवसीय चलेगा। आज कार्यक्रम का प्रथम दिवस है.

इस दौरान विकास अधिकारी प्रेम राज मीणा, सहायक अभियंता तारा चंद जाटव, पंचायत प्रसार अधिकारी रमेश गुर्जर अखिलेश AAO, ग्राम विकास अधिकारी राकेश शर्मा, मोहम्मद आलम जहांगीर, अनिल गौड़, सरपंच संघ अध्यक्ष जुबेर अहमद, जुम्मा खान सहित अनेक पंचायतों के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे.

रामगढ़ में कोरोना वेक्सीनेशन का पांचवा चरण शुरू

अलवर जिले के रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन के पांचवें चरण में पंचायतराज विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को 80 कोरोना वैक्सीन टीकाकरण लगाए गए. टीकाकरण के बाद प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी को आधे घंटे के लिए निगरानी कक्ष में बैठाए रखा और उन पर डॉक्टरों की टीम की ओर से निगरानी रखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details