राजस्थान

rajasthan

अलवर में धार्मिक स्थल 31 जुलाई तक बंद

By

Published : Jun 26, 2020, 1:07 AM IST

अलवर में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. जिसकी वजह से प्रशासन ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों को 31 जुलाई तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

Alwar News, Rajasthan News
अलवर में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे धार्मिक स्थल

अलवर. भगवान के दर्शन करने का इंतजार करने वाले लोगों के लिए थोड़ी परेशानी वाली खबर है. अलवर में सभी धार्मिक स्थल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासन की तरफ से ये फैसला लिया गया है.

अलवर में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे धार्मिक स्थल

जिले में लगातार कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 400 के करीब जा पहुंच चुकी है. वहीं, प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए थे. लेकिन जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देख प्रशासन ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों को 31 जुलाई तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. धार्मिक स्थलों के खोलने पर चर्चा करने के लिए प्रशासन ने एक बैठक बुलाई थी. जिसमें सभी धार्मिक स्थल के पदाधिकारियों को शामिल किया गया था. इस दौरान कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने सभी धर्म गुरुओं और जनप्रतिनिधियों से इस संबंध में बातचीत की. उसके बाद निर्णय लिया गया कि, जिले के सभी धार्मिक स्थलों को 31 जुलाई तक बंद रखा जाएगा.

पढ़ेंःसमय का सदुपयोग, जोधपुर में लॉकडाउन के दौरान पुजारी परिवार ने सुधारी हेरिटेज बावड़ी

जिले में पांडुपोल हनुमान मंदिर और जगन्नाथ मंदिर सहित कई बड़े जैन मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल हैं. जिनमें प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा रहता है. इसलिए सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. प्रशासन ने ये भी साफ किया है कि धार्मिक स्थल पर अगर कोई कार्यक्रम होता है. तो उसमें अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे. इसके अलावा सरकार की गाइडलाइन का पालन करने सहित सभी धर्म गुरुओं और धार्मिक स्थलों को चलाने वाली समितियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.

कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने कहा कि धार्मिक स्थलों में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग जाते हैं जो एक दूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित हो सकते हैं. इसलिए यह फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details