राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 1, 2020, 10:36 PM IST

ETV Bharat / state

अलवर: नाबालिग से दुष्कर्म और पिता की हत्या के मामले में रामगढ़ थाना प्रभारी सहित चार लोग APO

अलवर के रामगढ़ में एक नाबालिका के साथ दुष्कर्म और उसके पिता की हत्या के मामले में रामगढ़ थाना प्रभारी सहित चार लोगों को लाइन हाजिर किया गया है. इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही थी और कई तरह की अनियमितताओं के आरोप भी लग रहे थे.

Ramgarh Police Station Incharge APO, rape with minor in ramgarh
रामगढ़ थाना प्रभारी सहित चार लोग APO

अलवर.जिले के रामगढ़ में एक नाबालिका के साथ दुष्कर्म और उसके पिता की हत्या के मामले में रामगढ़ थाना प्रभारी सहित चार लोगों को लाइन हाजिर किया गया है. इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही थी, तो वहीं यह मुद्दा राजनीतिक रूप ले रहा था. इस मामले में लगातार भाजपा की तरफ से कांग्रेस सरकार को घेरा जा रहा था और कई तरह की अनियमितताओं के आरोप भी लग रहे थे.

रामगढ़ थाना प्रभारी सहित चार लोग APO

कुछ दिन पहले अलवर के रामगढ़ में एक नाबालिका के साथ दुष्कर्म की घटना हुई. जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस को दी. इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया. लेकिन उसके बाद भी आरोपी लगातार पीड़िता के पिता और परिजनों को धमका रहे थे.

पढ़ें-अलवर: हिंदू संगठनों ने नाबालिग के साथ गैंगरेप केस में पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए

आरोपी मामला वापस लेने को लेकर दबाव बना रहे थे. परिजनों ने इसकी जानकारी भी पुलिस को दी. लेकिन पुलिस की तरफ से इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. जबकि पुलिस पूरे मामले को दबाने में लगी रही. घटना के कुछ दिन बाद ही पीड़िता के पिता का शव घर के पास एक पेड़ पर लटका हुआ मिला. परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पिता को कुछ लोग घर से लेकर गए थे. जिसके बाद वो लौटकर नहीं आए.

पढ़ें-अलवरः दबंग कर रहे थे नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़, परेशान पिता ने लगाई फांसी

मृतक के पुत्र ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया. पूरे प्रदेश में सरकार की किरकिरी हुई और पुलिस पर भी कई गंभीर आरोप लगे. भाजपा की तरफ से इस मामले को राजनीतिक रूप देते हुए लगातार रामगढ़ में प्रदर्शन किया जा रहा था, तो वहीं हिंदू संगठन भी इसमें खासे सक्रिय नजर आए.

वहीं, अब इस मामले की गंभीरता को देखते हुए लंबे समय बाद रामगढ़ थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार, उपनिरीक्षक रामकिशन, सहायक उपनिरीक्षक कमालदीन खा, कांस्टेबल हीरालाल को लाइन हाजिर किया है. अलवर पुलिस अधीक्षक पारिश देशमुख ने यह आदेश निकाला है. वहीं, इस मामले में कई अन्य अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details