राजस्थान

rajasthan

अलवरः इमाम हुसैन के अनुयायियों ने निकाला ताजिया

By

Published : Sep 10, 2019, 7:22 PM IST

Updated : Sep 10, 2019, 10:45 PM IST

अलवर में मंगलवार को मोहर्रम पर ताजियों का जुलूस निकला गया. जिसमें इमाम हुसैन के अनुयायियों ने भारी संख्या में शामिल हुए. यह जुलूस भगत सिंह चौराहे से होता हुआ अंबेडकर सर्किल पहुंचा. जहां से जेल चौराहे के पास स्थित कर्बला मैदान पर ताजियों को सुपुर्द ए खाक किया गया.

Procession of Tajis in Alwar, Alwar came out, news of Alwarअलवर में ताजियों का निकाला जुलूस, अलवर निकले ताजिये, अलवर की खबर

अलवर.जिले में मंगलवार को मोहर्रम पर ताजियों का जुलूस निकला गया. जिसमें इमाम हुसैन के अनुयायियों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया. ताजियों का जुलूस सड़क नंबर 2 स्थित मोल्डिंग से शुरू हुआ. वहीं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. आज सुबह से ही बोर्डिंग पर इमाम हुसैन के अनुयायियों का आना शुरू हो गया. वहीं जिले के बाहरी क्षेत्रों से यह अनुयायी ट्रैक्टर और अन्य वाहनों में सवार होकर आए.

अलवर में इमाम हुसैन के अनुयायियों ने निकली ताजिया

वहीं मेव बोर्डिंग की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सीज कर दिया गया और पूरे क्षेत्र में पुलिस अधिकारी मय जाब्ते से तैनात रहे. वही दोपहर से ताजियो का जुलूस शुरू हुआ. इस जुलूस के साथ पुलिस का जाब्ता भी साथ रहा और कानून व्यवस्था संभालने में जुटा रहा.

पढ़ें-कांगों का मरीज सामने आने के बाद संक्रामक रोगों के उपचार के लिए बनाया गया सेप्रेड वार्ड

यह जुलूस भगत सिंह चौराहे से होता हुआ अंबेडकर सर्किल पहुंचा. जहां से जेल चौराहे के पास स्थित कर्बला मैदान पर ताजियों को सुपुर्द ए खाक किया गया. जुलूस में शामिल अनुयाई नगाड़े बजाते हुए चल रहे थे.
वहीं खास बात यह थी ताजियों के नीचे से कई लोग अपने बच्चों को गोदी में लेकर निकल रहे थे. साथ ही मोहर्रम पर जिले में कानूनी व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए.

Last Updated : Sep 10, 2019, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details