राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 16, 2020, 5:02 PM IST

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव- 2020ः अलवर में प्रथम चरण के मतदान करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

अलवर पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं. साथ ही जिले की तीन पंचायत समितियों के 574 मतदान केंद्रों में शांतीपूर्ण मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

alwar news, अलवर पंचायत चुनाव, rajasthan news , पोलिंग पार्टियां रवाना , प्रथम चरण के मतदान, पंचायत चुनाव के प्रथम चरण
पोलिंग पार्टियां रवाना

अलवर.जिले में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान करवाने के लिए गुरुवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं. पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण में तिजारा, कठूमर, रेणी पंचायत समिति की 120 ग्राम पंचायत में 574 मतदान केंद्रों पर 17 जनवरी को वोट डाले जाएंगे. सुबह बाबू शुभारंभ कॉलेज में पोलिंग पार्टी की अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों को रवाना कर दिया गया है.

प्रथम चरण के मतदान करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि अलवर जिले के तीन पंचायत समितियों की 120 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच के चुनाव होंगे. जहां रिटर्न अधिकारी लगाए गए हैं और 574 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को मतदान कराने के बाद मतगणना का कार्य होगा और अगले दिन वार्ड पंच का चुनाव कराने के बाद मतदान दल 18 जनवरी को वापस कला कॉलेज आएंगे. इसके लिए कला कॉलेज में आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. वहीं मतदान केंद्रों पर पुलिस जाब्ता भी रहेगा.

पढ़ेंः मकान के फ्रंट पर लगी रेलिंग के बीच में गैप होने से गिरा 20 माह का बच्चा, इलाज के दौरान मौत

इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने सभी जरूरी तैयारियां की है. मतदान के दिन चुनाव क्षेत्रों में सुरक्षा बल गश्त करते रहेंगे. साथ ही प्रथम चरण में 17 जनवरी को पंचायत समिति कठूमर, रेणी और तिजारा की 120 ग्राम पंचायतों में होने वाले पंच सरपंच के चुनाव में सुरक्षा में शांति व्यवस्था के लिए 22 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं चुनाव के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र पर दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

अधिकारी ने बताया इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी चुनाव की मॉनिटरिंग करेंगे. साथ ही कहीं से भी गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर उच्च अधिकारियों के पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देंगे और मौके पर पहुंचकर हालत काबू करेंगे. वहीं मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के अलावा मतदान दल में शामिल कर्मचारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details