राजस्थान

rajasthan

अलवर: नगरपालिका के शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस ने किए खास इंतजाम

By

Published : Dec 6, 2020, 2:08 AM IST

अलवर में 11 दिसंबर को 6 नगर पालिकाओं में चुनाव होने हैं. इसके लिए पुलिस की तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है. चुनाव को देखते हुए अलवर पुलिस को होमगार्ड की अनुमति मिली है. होमगार्ड सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे.

SP Tejaswini Gautam  Alwar news
SP तेजस्विनी गौतम

अलवर. 11 दिसंबर को अलवर की खेड़ली, राजगढ़, किशनगढ़बास, खैरथल, तिजारा और बहरोड़ नगर पालिका में चुनाव होने हैं. ऐसे में प्रशासन की तरफ से चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है. पोलिंग पार्टी अलवर के बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय से रवाना होंगी. जबकि वोटों की गिनती सभी नगरपालिका क्षेत्रों में अलग-अलग होगी.

SP तेजस्विनी गौतम

प्रत्याशी लगातार चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. दिन रात अलग-अलग तरह से चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस व भाजपा की तरफ से अपने प्रत्याशियों को सिंबल दिए गए हैं. तो दूसरी तरफ निर्दलीयों ने भी लोगों का गणित खराब कर दिया है. चुनाव प्रचार के दौरान लोगों में खासा जोश देखने को मिल रहा है. नगर पालिका के चुनाव के बाद अध्यक्ष का चुनाव होगा उसकी प्रक्रिया 1 दिन में पूरी होगी.

भाजप अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। दूसरी तरफ प्रशासन की तरफ से भी चुनाव में सख्ती बरती जाएगी. चुनाव के लिए पुलिस को होमगार्ड मिले हैं. इसके अलावा अलवर पुलिस को दो अतिरिक्त कंपनियां मिली है जो चुनाव प्रचार के दौरान ड्यूटी पर रहेंगे.

पढ़ें-कांस्टेबल ने पूर्व प्रदेश महासचिव के खिलाफ दर्ज करवाया मुकदमा..ये है वजह

पुलिस के आला अधिकारियों ने कहा कि जो पुलिसकर्मी अन्य जिलों में गए हैं वो भी जल्द ही वापस लौट आएंगे. ऐसे में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे. नगर पालिका के चुनाव छोटे स्तर के चुनाव होते हैं. इनमें कई तरह की गड़बड़ियों की संभावनाएं रहती हैं. ऐसे में प्रशासन की तरफ से लगातार चुनाव पर नजर रखी जा रही है. सभी प्रत्याशियों से मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग करने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details