राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 26, 2019, 1:50 PM IST

ETV Bharat / state

अलवर: 9 पंचायत मुख्यालयों से चोरी का पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार

अलवर के खेरली कस्बा की पुलिस ने बुधवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्रों से हो रही सोलर बैटरी और अन्य सामान की चोरी की वारदात का खुलासा किया और 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये चोर चोरी करने के लिए मारुति और बोलेरो का उपयोग किया करते थे.

Alwar news, Alwar police, अलवर समाचार, चोरी का पर्दाफाश
पंचायत मुख्यालयों में चोरी का पर्दाफाश

खेरली (अलवर). कस्बा पुलिस ने बुधवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्रों से हो रही सोलर बैटरी और अन्य सामान की चोरी की वारदात का खुलासा किया पुलिस ने पंचायत भवनों में 160 से ज्यादा बैटरी चोरी के मामले का भी खुलासा किया है. आरोपी चोरी करने के लिए बोलेरो और मारुति कार इस्तेमाल करते थे.

पंचायत मुख्यालयों में चोरी का पर्दाफाश

थाना अधिकारी सचिन कुमार शर्मा ने बताया, कि खौंकर ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश चंद गुर्जर ने 3 दिसम्बर की रात को ग्राम पंचायत मुख्यालय खौंकर से 24 सौर उर्जा बैटरी, 2 ई-मित्र की बैटरी और 2 मेजपोटा सामान की चोरी का केस दर्ज कराया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुऐ कार्रवाई करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक अलवर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अलवर ग्रामीण के निर्देशन में स्पेशल टीम का गठन किया गया था.

सोमवार को मुखबीर की ओर से समीपवर्ती ग्राम खौंकर में स्थित कुएं के पास बैटरी चोरों के होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. जहां पर चार अज्ञात व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे, जिनका पीछा कर पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. पुलिस की ओर से मामले में चारों लोगों से पूछताछ पर वारदात का खुलासा हुआ.

इस चोरी की वारदात में शामिल आरोपी रूपसिंह खटीक निवासी खौंकर, नाहरसिंह मीणा सौंखर, राहुल जाट नुरपूर, अजय खटीक खौंकर, सेवेन्द्र उर्फ कल्ला गुर्जर बेडावकी थाना हिण्डौन, फिरोज खां निवासी हरेरू थाना फलावदा यूपी, रवि कुमार शर्मा निवासी रसिया थाना नगर को गिरफ्तार किया गया. वहीं दो अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं और फरार चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अलवर: बस स्टैंड पर दो बसों के बीच आने से परिचालक की मौत

खेरली थाना अधिकारी सचिन शर्मा ने बैटरी चोरी के मामले में खुलासा करते हुऐ बताया, कि आरोपियों द्वारा पंचायत भवनों से चोरी करने के बाद बैटरियों को तोड़कर कबाड़ में बेच देते थे. जिसके लिए पहले गिरोह का सरगना रूपसिंह चोरी के बाद बैटरियों को खौंकर में अपने घर पर रखता था. जिसके बाद नगर के एक कबाड़ी फिरोज खान को फोन कर अपने घर बुला लेता और बैटरियों को मारुति वैन की सहायता से नगर ले जाया जाता था. जहां पर उसे तोड़कर बेच दिया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details