राजस्थान

rajasthan

लौहपुरुष की 144वीं जयंती पर हुए कई कार्यक्रम, पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने ली शपथ

By

Published : Oct 31, 2019, 3:00 PM IST

लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर पूरा देश-प्रदेश उन्हें याद कर रहा है. ऐसे में बहरोड़ पुलिस थाने में पहली बार सरदार पटेल की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. वहीं बांसवाड़ा में पटेल की जयंती एकता दिवस के रूप में मनाई गई. साथ ही धौलपुर में कलेक्टर के द्वारा रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. वहीं इस अवसर पर पुलिस कर्मियों और अधिकारियों ने देश का एकता और अखंडता की शपथ ली.

alwar news, 144th birth anniversary of sardar patel, dholpur news, सरदार पटेल की 144वीं जयंती

बहरोड़ (अलवर).पूरा देश लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयंती मना रहा है. वहीं बहरोड़ पुलिस थाने में भी पहली बार सरदार पटेल की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान बहरोड़ पुलिस थाने का स्टाफ मौजूद रहा. बहरोड़ थाना प्रभारी जितेंद्र सोलंकी ने स्टाफ को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई.

लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर हुए कई कार्यक्रम

ये भी पढ़ें : सरदार पटेल और इंदिरा गांधी के सिद्धांतों और उनके बताए गए मार्ग पर चलने का लें संकल्प: सालेह मोहम्मद

बांसवाड़ा में एकता दिवस के रूप में मनाई गई पटेल की 144 वीं जयंती

बांसवाड़ा. देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती यहां एकता दिवस के रूप में मनाई गई. इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी याद किया गया. साथ ही इस मौके पर पुलिस प्रशासन द्वारा देश की एकता और अखंडता बनाए रखने की शपथ ली गई.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने कार्यालय कर्मचारियों को शपथ दिलाई. इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण मीणा और पुलिस उपाधीक्षक प्रभाती लाल भी मौजूद रहे.

वहीं गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय के सभागार में प्रशासनिक कर्मचारियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया. जिसमें जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने अधिकारियों और कर्मचारियों को लौह पुरुष पटेल और आयरन लेडी इंदिरा गांधी को याद करते हुए राष्ट्र की एकता व अखंडता क संकल्प दिलाया.

ये पढेंःपटेल को याद कर रहा है भारत, देशभर में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन

धौलपुर में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन

धौलपुर. सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में दौड़ का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ नगर परिषद से हुआ. जहां प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस, आरएसी, स्कूली बच्चों के साथ आमजन ने दौड़ में हिस्सा लिया.

दौड़ नगर परिषद कार्यालय से शुरू होकर शहर के हरदेव नगर, अस्पताल रोड, जगन तिराहा, तलैया रोड लाल बाजार होते हुए गांधी पार्क पर पहुंची. जहां सरदार पटेल के जीवन, कृतित्व और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को दृष्टिगत रखते हुए राष्ट्र के एकीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं बन्धुत्व को बढ़ावा देने के विचारों को याद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details