राजस्थान

rajasthan

दिवाली पर रोशन हुए बाजार, पर्व पर लोगों ने की जमकर खरीदारी

By

Published : Nov 14, 2020, 3:30 PM IST

अलवर में दिवाली के मौके पर शहर के बाजारों में काफी चहल पहल दिखी. पर्व के मद्देनजर लोगों ने जमकर खरीदारी की. इसके साथ ही लोग सुबह से ही बड़ी संख्या में अपने परिवार के साथ खरीदारी करते हुए दिखाई दिए.

अलवर न्यूज, राजस्थान न्यूज, alwar news, rajasthan news
अलवर में दिवाली के मौके पर लोगों ने की जमकर खरीदारी

अलवर.जिले के बाजार में दिवाली पर लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. साथ ही बाजार में हर तरफ लोगों की भारी भीड़ नजर आई. धनतेरस के दिन से ही बाजारों में भीड़ बढ़ गई है जबकि लोगों में कोरोना का कोई खास डर लोगों में नजर नहीं आ रहा है. हालांकि लोग सतर्कता बरतते हुए दिवाली के त्योहार का आनंद ले रहे हैं. इस मौके पर सुबह से ही बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ने लगी. पूजन के सामान के साथ दीपक और लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, माला-फूल सहित अन्य जरूरी सामान खरीदते हुए लोग दिखाई दे रहे थे.

अलवर में दिवाली के मौके पर लोगों ने की जमकर खरीदारी

अलवर में दिवाली पर लोगों ने जमकर खरीदारी की और इस त्योहार का आनंद लिया. सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग परिवार के साथ खरीदारी करते हुए दिखाई दिए. साथ ही लोग बर्तन व ज्वेलर के यहां लोग चांदी के सिक्के जेवरात, गणेश जी लक्ष्मी जी की मूर्ति सहित अन्य सामान खरीदते हुए नजर आए. इसके अलावा बाजार में दिवाली विशेष बाजार भी लगा है. इस दौरान दीपक, माला, पूजन का सामान रंगोली सहित अन्य जरूरत की चीजों के बाजार सजे हैं तो वहीं लोगों ने भी जमकर खरीदारी की.

दूसरी तरफ प्रशासन की तरफ से बाजार में खास इंतजाम किए गए हैं और सभी जगहों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही बाजार के मध्य में प्रशासन की ओर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी खड़ी की गई है. साथ ही पुलिसकर्मी लगातार गश्त करते हुए लोगों को जागरूक कर रहे थे. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क लगाने की सलाह दे रहे थे.

पढ़ें:Special: इको फ्रेंडली दिवाली का ये अनूठा तरीका पर्यावरण व मानव जीवन के लिए साबित होगा वरदान

दिवाली पर ऑटो कारोबार में भी तेजी आई है. लोगों ने बाइक, कार, स्कूटर सहित अन्य जरूरत की वाहन खरीदें. इसके साथ ही लोगों ने शुभ मुहूर्त के हिसाब से वाहनों की पूजा कराने के लिए मंदिर में पहुंचे. व्यापारियों ने कहा कि लंबे समय बाद बाजार में हलचल दिखाई दे रही है. दिवाली के बाद शादियों का सीजन शुरू होता है, ऐसे में आने वाला समय बाजार के लिए बेहतर हो सकता है. उन्होंने कहा कि अगर व्यापार बेहतर होगा तो देश की अर्थव्यवस्था भी बेहतर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details