राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 28, 2019, 9:10 PM IST

ETV Bharat / state

पैंथर के दहशत में जी रहे अलवर के इन गांवों के लोग

अलवर के बानसूर के चूला और मुकंदपुरा इलाके के लोग पैंथर की दहशत से जी रहे हैं. बुधवार को वनरक्षक कर्मचारियों ने पैंथर के पगमार्क ढूंढने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी.

panther in bansoor alwar, बानसूर में पैंथर ,

अलवर. जिले के बानसूर क्षेत्र के ग्राम पंचायत चूला और मुकंदपुरा में बीते 5 दिन से स्थानीय ग्रामीण पैंथर के दहशत से भयभीत है. दरअसल 2 दिन पहले बीती रात्रि को पैंथर के हमले से एक गाय की मौत हो गई. पैंथर ने एक बछड़े को भी घायल कर दिया था.

गांवों में पैंथर से ग्रामीण दहशत में

स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर वनरक्षक कर्मचारी मौके पर पहुंचकर पैंथर के पग मार्क व लोकेशन के आधार पर खेतों और पहाड़ियों में तलाश की. लेकिन काफी देर तक तलाशने के बाद पैंथर की गतिविधियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई. बुधवार को सहायक वनपाल नाका हमीरपुर चौकी से विजयस यादव, वनरक्षक चंद्र प्रकाश शर्मा, हमीरपुर चौकी और राकेश गुर्जर वनरक्षक बीट धीरपुर और रमेश सैनी सहायक वनपाल ने पैंथर की लोकेशन पाने के लिए अथक प्रयास किए लेकिन कहीं भी पैंथर के पग मार्क नहीं मिले.

पढ़ें:कांग्रेस की बैठक में उठा आर्टिकल 370 का मुद्दा, पूर्व मंत्री के सवाल पर पायलट ने दिया ये जवाब

ग्रामीणों के कई पालतू मवेशियों को पैंथर ने शिकार कर लिया है. फिलहाल पैंथर की तलाशी अभियान में जुटी टीम का कहना है कि जैसे ही कुछ भी सुराग मिलता है हम आगे की कार्रवाई करेंगे. इस मौके पर एडवोकेट जले सिंह, प्रेम शर्मा, गोकुल नीमोरिया, सुरेंद्र शर्मा, तुलसी शर्मा सहित स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details