राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 19, 2021, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

अलवर: बानसूर के नाथूसर लॉज में पैंथर ने पालतू पशुओं पर किया हमला, गांव में दहशत का माहौल

अलवर के बानसूर क्षेत्र स्थित नाथूसर गांव में पैंथर ने पालतू पशुओं पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया है. पैंथर के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

alwar news, Rajasthan News
बानसूर के नाथूसर लॉज में पैंथर ने पालतू पशुओं पर किया हमला

बानसूर (अलवर).बानसूर के गांव नाथूसर लॉज में पैंथर का आंतक लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां पैंथर ग्रामीणों के पालतू मवेशियों पर लगातार हमला कर उन्हें घायल कर रहा है. जानवरों पर हो रहे हमलों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

क्षेत्र में लगातार पिछले दो-तीन दिनों से पैंथर का मूवमेंट देखा जा रहा है. इससे चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने बताया कि पैंथर उनके पालतू गाय-भैंसों पर लगातार हमला कर रहा है. ग्रामीणों ने हमले के बाद पैंथर के पग मार्क देखे हैं. ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से विस्थापन की मांग भी की है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाए गए हैं. गांव में जंगली जानवरों का खतरा पिछले काफी समय से बना हुआ है.

पढ़ें.कुदरत का कहर: बद्रीनाथ में उफनते नाले में फंसी कार, देखें वीडियो

देखा जाए तो सरिस्का वन्य अभ्यारण का क्षेत्र बानसूर के गांव रामपुर, नाथूसर, लॉज, हमीरपुर, हाजीपुर, लेकड़ी के पहाड़ों तक फैला हुआ है. जिससे जंगली जानवरों का मूवमेंट वहां देखा जाता है. इधर बानसूर तहसीलदार जगदीश बैरवा ने बताया कि ग्रामीणों के विस्थापन की प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है. जल्द ही वहां से ग्रामीणों का विस्थापन किया जाएगा जिससे उन्हें जंगली जानवरों के हमले से बचाया जा सके. हमले के बाद ग्रामीणों ने वहां पैंथर के पग मार्क देखें हैं, जिससे गांव में भी अभी तक दहशत बनी हुई है और ग्रामीण रात्रि को भी अपने पालतू जानवरों को बचाने के लिए वहां डटे रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details