राजस्थान

rajasthan

अलवरः नीमराणा और बानसूर में 15 मार्च को होंगे पंचायती राज चुनाव

By

Published : Feb 29, 2020, 7:02 PM IST

अलवर जिले में पंचायत चुनाव की हलचल एक बार फिर से नजर आने लगी है. नीमराणा और बानसूर क्षेत्र में सरपंच, उप सरपंच और पंच पद के चुनाव 15 मार्च को होंगे. इसके लिए प्रशासन की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

Panchayat Election News, अलवर न्यूज
नीमराणा और बानसूर में 15 मार्च को होंगे पंचायती राज चुनाव

अलवर. जिले में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के तहत बानसूर और नीमराणा पंचायत समिति के सरपंच, पंच और उपसरपंच पदों का चुनाव 15 मार्च को होगा. इसके लिए प्रशासन की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. अलवर में चौथे चरण का चुनाव होगा.

नीमराणा और बानसूर में 15 मार्च को होंगे पंचायती राज चुनाव

बानसूर पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों और नीमराणा पंचायत समिति की 15 ग्राम पंचायतों में 15 मार्च को मतदान होगा. इन दोनों पंचायत समितियों की कुल 81 ग्राम पंचायतों में से 32 ग्राम पंचायतों के चुनाव होंगे. 15 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक सरपंच और पंच पद के लिए मतदान होगा. मतदान की समाप्ति के तुरंत बाद 15 मार्च को ही मतगणना होगी. उपसरपंच का चुनाव 16 मार्च को कराया जाएगा.

पढ़ें-झुंझुनूः गौशालाओं की व्यवस्थाओं को लेकर हुई बैठक, 22 गौशाला बनाने का नया लक्ष्य

बानसूर पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों के सरपंच का चुनाव 15 मार्च को होना है. इन ग्राम पंचायतों में 197 वार्ड पंच चुने जाएंगे. चुनाव प्रक्रिया के लिए क्षेत्र मतदान बूथ बनाए गए हैं. वहीं नीमराणा क्षेत्र में 15 ग्राम पंचायतों के सरपंच और 161 वार्ड पंच, उपसरपंच के चुनाव होंगे. चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए 60 मतदान बूथ बनाए गए हैं. दोनों ही क्षेत्रों में आचार संहिता शुक्रवार को चुनाव कार्यक्रम घोषित करने के साथ ही लागू हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details