राजस्थान

rajasthan

भिवाड़ी की ऑक्सीजन उद्योग इकाई पर पैनी नजर, पुलिस एस्कॉर्ट से भेजी जा रही ऑक्सीजन

By

Published : Apr 22, 2021, 10:56 AM IST

इस कोरोना काल में भिवाड़ी की ऑक्सीजन उद्योग इकाई संजीवनी साबित हो रही है, जिस पर अब पुलिस का सख्त पहरा है. आईनॉक्स ऑक्सीजन प्लांट पर पुलिस प्रशासन की चौकसी और भी सख्त कर दी गई है. इतना ही नहीं, यहां से ऑक्सीजन पुलिस एस्कॉर्ट में भेजी जा रही है.

police surveillance
भिवाड़ी की ऑक्सीजन उद्योग इकाई

भिवाड़ी (अलवर). आईनॉक्स पर पुलिस प्रशासन की चौकसी अब और भी सख्त कर दी गई है. इस पूरी सख्ती के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण माच्या व उप पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी हरिराम कुमावत स्वयं तैनात हैं व समय-समय पर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी भी जायजा लेते हुए किसी भी कालाबाजारी व ऑक्सीजन के मामले में आपराधिक गतिविधि उत्पन्न ना हो इस लिहाज से पैनी नजर बनाए हुए हैं.

क्या कहती है पुलिस....

आपको बता दें कि लगातार देश के अलग-अलग क्षेत्रों में ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे मरीजों के लिए पूरी निगरानी व चौकसी में राजस्थान, मध्य प्रदेश व दिल्ली के लिए ऑक्सीजन के टैंकर पूरी मुस्तैदी व पुलिस एस्कॉर्ट की निगरानी में भेजे जा रहे हैं. साथ ही भिवाड़ी पुलिस ने इनॉक्स एयर प्रोडक्ट्स उद्योग इकाई के मुख्य गेट के सामने एक कैंप भी स्थापित किया है. इस भारी-भरकम जाप्ते को मद्देनजर रखते हुए यह कहा जा सकता है कि ऑक्सीजन को लेकर कितनी बड़ी प्रतिस्पर्धा केंद्र और राज्य के बीच उत्पन्न हो रही है.

पढ़ें :उदयपुर में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते डॉक्टर और मेडिकल छात्र गिरफ्तार

क्योंकि कोरोना मरीजों के लिए यूं तो सभी को सर्वप्रथम ऑक्सीजन देकर जान बचाए जाने की चुनौती है, लेकिन कहीं ना कहीं केंद्र और राज्य के बीच में भी ज्यादा मात्रा में ऑक्सीजन किसे मिले यह प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिल रही है. जिस स्तर पर भारी-भरकम जाब्ता तैनात किया गया है, वह कई सारे सवाल और जवाब पैदा करता है. बहरहाल इस संकट के दौर में सबसे पहले मरीजों की जान बचाना सबसे पहली चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details