राजस्थान

rajasthan

राजस्थान का लाल जम्मू-कश्मीर में शहीद...शनिवार सुबह पार्थिव देह पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद

By

Published : Jan 29, 2021, 10:25 PM IST

भिवाड़ी के लाल निखिल ने देश रक्षा में अपनी जिम्मेदारी और ड्यूटी को निभाते हुए शहादत दे दी. घटना की जानकारी के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है. शनिवार सुबह पार्थिव देह पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद है.

nikhil of bhiwadi rajasthan martyred in jammu and kashmir
निखिल जम्मू-काश्मीर में शाहीद

अलवर (भिवाड़ी). राजस्थान का लाल निखिल जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार भिवाड़ी नगर परिषद क्षेत्र के गांव सैदपुर के लाल निखिल दायमा पुत्र मनोज दायमा जम्मू-कश्मीर की उरी सेक्टर में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए. यह खबर जैसे ही गांव में पहुंची तो माहौल गमगीन हो गया.

पढ़ें :पेट्रोल पंप पर एलपीजी रिफिल कराने आए वाहन में लगी आग, चालक जिंदा जला, 9 लोग झुलसे

निखिल दायमा गत वर्ष सेना में भर्ती हुए थे और जिनकी पहली ही पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में थी. निखिल का एक छोटा भाई भी है. निखिल 14 जनवरी को ही अपनी छुट्टी काटकर ड्यूटी पर पहुंचा था, जो कि बदमाशों से लोहा लेते शहीद हो गए. जानकारी यह भी है कि निखिल के परिवार में दादा जी भी सेना में अपनी सेवाएं देकर सेवानिवृत्त हो चुके हैं.

वहीं, देश सेवा में अपनी इच्छा जताते हुए निखिल भी देशभक्ति से लवरेज सेना में भर्ती हुए और कम उम्र में निखिल ने न सिर्फ गांव का बल्कि अपने माता-पिता का नाम भी रोशन किया है. शहीद का पार्थिव शरीर कल यानी शनिवार को सुबह पहुंचने की उम्मीद है, जिनका राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details