राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एनईबी थाने के एसएचओ राजेश वर्मा को किया निलंबित, यह है मामला

अलवर शहर के एनईबी थाना प्रभारी राजेश वर्मा को कार्य में (NEB police station SHO Rajesh Verma suspended) लापरवाही समेत अन्य गंभीर आरोपों के चलते निलंबित किया गया है. मामले की जांच डीआईजी स्तर पर चल रही है.

By

Published : Jul 2, 2023, 3:54 PM IST

Updated : Jul 2, 2023, 11:46 PM IST

SHO Rajesh Verma suspended,  NEB police station SHO suspended
एसएचओ राजेश वर्मा को किया निलंबित.

अलवर.शहर के एनईबी थाना प्रभारी राजेश वर्मा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतर्कता बीजू जार्ज जोसेफ के आदेश पर निलंबित किया गया है. उन पर अपराधियों को पकड़ने के मामले में लापरवाही बरतने सहित कई गंभीर आरोप लगे थे. एसएचओ को सस्पेंड करके आईजी ऑफिस में लगाया गया है. वहीं, इस पूरे मामले की जांच डीआईजी स्तर पर चल रही है.

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि थाना प्रभारी को पुलिस मुख्यालय स्तर से ही हटाया गया है. उन्होंने बताया कि थानाधिकारी के खिलाफ अपराधियों को पकड़ने के मामले में लापरवाही बरतने के साथ ही मिलिभगत होने की शिकायत मिली थी. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच पड़ताल के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतर्कता बीजू जार्ज जोसेफ को लगाया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुरुआती जांच पड़ताल के बाद डीजीपी के निर्देश पर राजस्थान सिविल सेवाएं नियम 1958 संशोधित के नियम 13, 1 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एसएचओ राजेश वर्मा को निलंबित किया गया है.

पढ़ेंः Bikaner Dalit Girl Death Case : चार दिन बाद गतिरोध खत्म, सीआई सस्पेंड, आश्वासन के बाद माने परिजन

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच डीआईजी स्तर पर चल रही है. बता दें कि इससे पहले भी अलवर पुलिस पर अवैध खनन माफियाओं के साथ मिले होने व अपराधियों के साथ मिलिभगत होने सहित कई तरह के गंभीर आरोप लगते रहे हैं. इससे पहले भी उच्च स्तर के निर्देश पर कार्रवाई होती रही है. ऐसे में इस कार्रवाई के बाद इन आरोपों को लेकर चर्चा तेज हो गई है.

Last Updated : Jul 2, 2023, 11:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details