राजस्थान

rajasthan

बेटी करती थी फोन पर युवक से बात, मां ने बेटे के साथ मिलकर की हत्या

By

Published : May 4, 2023, 11:03 AM IST

Updated : May 4, 2023, 12:56 PM IST

अजमेर में 29 अप्रैल को नाबालिग लड़की की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मां और बेटे ने ही बेटी को मौत के घाट उतारा था, आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है.

daughter to death in ajmer
daughter to death in ajmer

अजमेर. श्रीनगर तहसील के मानपुरा गांव के जंगलों में स्थित कुए में मिली युवती का शव के मामले में चौंकाने वाला खुलासा पुलिस ने किया है. युवती की हत्या उसकी सगी मां और भाई ने की थी. हत्या के बाद वारदात को छुपाने के लिए लाश को मां बेटे ने जंगल के कुएं में फेंक दिया था. वारदात स्थल घर से खून के निशान मिटा दिए गए. युवती के हत्या उसके सिर पर कुल्हाड़ी मार कर की गई थी. आरोपी मां बेटे को पुलिस गुरुवार को कोर्ट में पेश करेगी.

श्रीनगर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में जिलावडा निवासी युवती तीन से घर से लापता थी. 29 अप्रैल को युवती की लाश मिलने के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने गैंगरेप और हत्या की आशंका जताते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी. इस मामले में युवती के पोस्टमार्टम में गैंगरेप होने की पुष्ठि नहीं होने पर पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया था. इस मामले में पुलिस ने मृतका सोनू की मां शांति बेगम से पूछताछ की. शुरुआत में तो वह पुलिस को गुमराह करती रही, लेकिन कड़ी पूछताछ के बाद आखिरकार शांति बेगम ने बेटी की हत्या की वारदात काबुल कर ली.

थाना प्रभारी ने बताया कि पड़ताल में सामने आया कि सोनू का विवाह बचपन में कर दिया था. बार-बार कहने के बाद भी वह अपने ससुराल नहीं जा रही थी. सोनू की मां शांति बेगम से पूछताछ में सामने आया कि सोनू अक्सर फोन पर किसी युवक से बातें किया करती थी. कई बार समझाने के बाद भी वह नहीं मानी. लोक लज्जा की डर से शांति बेगम परेशान थी और आवेश में आकर उसने अपनी बेटी के सिर पर कुल्हाड़ी का वार कर दिया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. पूछताछ में शांति बेगम ने बताया कि जिस वक्त उसने सोनू की हत्या की उस वक्त उसके परिवार के अन्य सदस्य घर से बाहर गए हुए थे. घर पर केवल सोनू और उसका भाई हनीफ था. हत्या के बाद शांति बेगम ने हनीफ के सहयोग से सोनू की लाश को मानपुरा के जंगल में स्थित कुए में फेंक दिया. साथ ही घटना स्थल से खून भी साफ कर दिया. ताकि किसी को शक नहीं हो.

पढ़ें :Sirohi Murder Case:आबूरोड में महिला की हत्या मामले में पकड़े गए 3 आरोपी, पूछताछ जारी

शव मिलने पर परिजनों ने जताई थी गैंगरेप और हत्या की आशंका : श्रीनगर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि 26 अप्रैल को सोनू घर से लापता हुई थी. 27 अप्रैल को काफी तलाशी के बाद श्रीनगर थाने में उसके पिता ने बेटी की गुमशुदगी दर्ज करवाई थी. लाश मिलने के बाद परिजनों ने गैंगरेप और हत्या की आशंका जताई थी. इस घटना को लेकर परिजनों के साथ ग्रामीणों ने दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी, लेकिन यह मामला गैंगरेप नहीं निकलकर ऑनर किलिंग के रूप में सामने आया है. बेटी की हत्या के आरोप में उसकी मां शांति बेगम और भाई हनीफ को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त धारदार कुल्हाड़ी की बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है.

Last Updated : May 4, 2023, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details