राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: मध्य प्रदेश से धोखाधड़ी कर लाया गया 5 लाख से अधिक का गेहूं जब्त, चालक गिरफ्तार

अलवर के रामगढ़ में मध्य प्रदेश से धोखाधड़ी कर लाए गए गेहूं को नौगावां पुलिस ने जब्त किया है. साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया है. वहीं दो अन्य लोग अभी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है.

By

Published : Aug 5, 2020, 10:12 PM IST

नौगावां थाना पुलिस  मध्यप्रदेश की खबर  धोखाधड़ी करके लाया गया गेहूं बरामद  धनोतिया ट्रेडर्स  क्राइम की खबर  चालक गिरफ्तार  alwar news  ramgarh news  driver arrested  dhanotia traders  naugawan police station  news of madhya pradesh
गेहूं से भरा ट्रक जब्त

रामगढ़ (अलवर).नौगावां थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश से धोखाधड़ी करके लाए गए गेहूं से भरा ट्रक बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक सुवासरा गांव चौपाटी हॉस्पिटल रोड सुवासरा मंदसौर मध्य प्रदेश का घनश्याम धनोतिया पिता केसरीमल धनोतिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई की ट्रक पर आए तीन अज्ञात व्यक्तियों की धनोतिया ट्रेडर्स नाम से फर्म है.

गेहूं से भरा ट्रक जब्त

बता दें कि दीपक फ्रेट कैरियर ट्रांसपोर्ट मेन रोड श्यामगढ़ के प्रोपराइटर महेश चंद पिता लक्ष्मीनारायण फरक्या निवासी श्यामगढ़ के माध्यम से कई साल से फर्म से ट्रकों में गेहूं और अन्य सामान भरकर बाहर बेचने के लिए भेजते हैं. 28 जुलाई, 2020 को भी गेहूं भरकर महाराष्ट्र भेजने के लिए ट्रक की आवश्यकता पड़ी, जिस पर महेश चंद ने 29 जुलाई 2020 को श्यामगढ़ से एक ट्रक को भिजवाया था. उसमें एक ड्राइवर के साथ दो अन्य व्यक्ति भी आए थे. गाड़ी के आगे पीछे नंबर प्लेट लगी हुई थी. गाड़ी पर अंग्रेजी में बीआरटी सी लिखा हुआ था और 12 पहिए का ट्रक था.

यह भी पढ़ेंःदौसा : सिकंदरा पुलिस ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, ड्राइवर मौके से फरार

सभी कागजात सही होने पर गाड़ी में गेहूं की 251 बोरियां मिली, प्रत्येक बोरी लगभग 100 किलो वजन की थी, जिनमें कुल 251 क्विंटल गेहूं भरे थे. गेहूं को दाता कृपा रोलर फ्लोर मिल प्राइवेट लिमिटेड प्रभानी महाराष्ट्र के नाम से बिल नंबर 24 दिनांक 29 जुलाई, 2020 का बिल तैयार कर दिया था. गेहूं की कीमत 5,03,255 रुपए थी. एडवांस में ड्राइवर को 20 हजार नगद दिए थे. गाड़ी सुबह करीब 9 से 10 बजे के बीच सुवासरा गांव चौपाटी स्थित गोदाम से दिन के करीब दो से ढाई बजे के मध्य धनोतिया ट्रेडर्स का बिल देखकर तथा महेश चंद फरक्या ने दीपक फ्रेंड कैरियर श्यामगढ़ की बिल्टी क्रमांक 768 तैयार कर दी थी.

गाड़ी को तैयार कर महराष्ट्र की तरफ रवाना होते हुए देखा, उसके बाद ड्राइवर का कुछ पता नहीं चला. शंका होने पर सुवासरा मंदसौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. जीपीएस की मदद से नौगावां के समीप दोहा गांव से गाड़ी को बरामद कर लिया गया, जिसमें गेहूं को नौगावां की एक दुकान पर उतार लिया गया था. इसे बुधवार को वापस गाड़ी में भरवाकर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. चालक ने अपना नाम अशरफ पुत्र सनी बताया है. साथ ही दो लोग और भी थे, जिनकी छानबीन चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details