राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर : मोहन भागवत पहुंचे तिजारा, बाबा कमल नाथ के किए दर्शन

अलवर जिले के गहनकर गांव में स्थित बाबा कमलनाथ के दर्शन करने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत पहुंचे. वहीं मोहन भागवत बाबा से एक बंद कमरे में कुछ देर विचार विमर्श करने के बाद जयपुर के लिए रवाना हो गए.

By

Published : Sep 11, 2019, 7:18 PM IST

मोहन भागवत न्यूज, बाबा कमलनाथ न्यूज

अलवर. जिले के तिजारा क्षेत्र स्थित गहनकर गांव में स्थित बाबा कमलनाथ के दर्शन करने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत पहुंचे. बता दें कि भागवत लंबे चौड़े काफिले के साथ 123 वर्षीय बाबा कमलनाथ के दर्शन हेतु गहनकर गांव स्थित बाबा के आश्रम में पहुंचे.

मोहन भागवत बाबा कमल नाथ के किए दर्शन

मोहन भागवत बाबा के दर्शन कर अपने संबोधन में कहा कि महापुरुष हमारे सामने हैं, हमें उनके दर्शन कर लाभ उठाना चाहिए अन्यथा बहुत बड़ी चूक हो जाएगी. उन्होंने बाबा कमलनाथ की ख्याति के बारे में व्याख्यान करते हुए कहा कि वह उनके दर्शन और मार्गदर्शन के लिए यहां पहुंचे हैं. गौरतलब है कि तिजारा के गहनकर गांव स्थित बाबा कमलनाथ के आश्रम का चर्चा विदेशों तक है.

पढ़ें- बीकानेर: पूनरासर हनुमानजी का मेला भराया, लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई धोक

जानकारी के अनुसार बाबा कमल नाथ यहां कई सारी घातक बीमारी और कैंसर जैसे गंभीर रोग का भी इलाज अपने आयुर्वेदिक नुस्खों से करते हैं. ऐसी लोगों की मान्यता है कि जिससे हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि विश्व भर से लोग बाबा के दर्शन कर औषधि लेने यहां पहुंचते हैं. वहीं मोहन भागवत बाबा से एक बंद कमरे में कुछ देर विचार विमर्श करने के बाद जयपुर के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details