राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हादसे को निमंत्रण देता मोबाइल टॉवर...एसडीएम से लगाई टॉवर हटाने की गुहार

अलवर जिले के भिवाड़ी में एक मोबाइल टॉवर भ्रष्टाचार के खेल के चलते अवैध रूप से सरकारी जमीन पर लगा है जो की हादसे को निमंत्रण दे रहा है.

By

Published : Jun 11, 2019, 9:17 AM IST

अलवर जिले के भिवाड़ी में मोबाइल टॉवर

अलवर.जिले के भिवाड़ी में लोग पानी की टंकी गिरने के बड़े हादसे से उभरे भी नहीं थे कि उसी स्थान पर एक नया डर सताने लगा है. भ्रष्टाचार के खेल के चलते अवैध रूप से सरकारी जमीन पर लगा मोबाइल टॉवर हादसे को निमंत्रण दे रहा है. मोबाईल टॉवर जिस जगह लगा हुआ है. वहां कुछ महिने पहले ही पानी की टंकी अचानक भरभराकर गिर गई थी. जिससे लोगों में अभी तक दहशत का माहौल है. इसीलिए स्थानीय लोगों ने एसडीएम को शिकायत देकर अवैध मोबाईल टॉवर को हटाने की मांग की है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि मोबाइल टावर की ऊंचाई करीब 100 फीट है और टॉवर जिस जगह पर लगा है वह जमीन की मिट्टी पास के नाले की वजह से गीली रहती है.

हादसे को निमंत्रण देता मोबाइल टॉवर...एसडीएम को शिकायत देकर हटाने की मांग

जिससे टॉवर थोड़ी सी हवा के झोंके से ऊपर से झुकता जाता है. ऐसे में टॉवर से 50 से 70 फीट दूर बने फ्लेट और गणपति टॉवर के लोगों के लिए हादसे से बड़ा नुकसान हो सकता है. इस शिकायत के बाद एसडीएम ने रीको और नगर परिषद भिवाड़ी को मोबाईल टॉवर की रिपोर्ट मांगी और हादसे होने की स्थिति में जानमाल के लिए जिम्मेदार उन्हें ठहराया जाएगा. इस पत्र के बाद रीको ने टॉवर लगाने की अनुमति नहीं देने का पत्र एसडीएम को भेज दिया और नगर परिषद की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

एसडीएम ने तत्काल मोबाइल टॉवर को हटाने के आदेश दिए है. गौरतलब है की 3 महिने पहले मोबाइल टावर के पास करोड़ों की लागत से बनी नई पानी की टंकी धराशाही हो गई थी. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे और एक महिला की मौत हो गई थी. इसीलिए स्थानीय लोगों ने एसडीएम को शिकायत देकर अवैध मोबाईल टॉवर को हटाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details