राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधायक ने स्वयं के खर्चे से चलाई स्पेशल बस...लोग हरिद्वार में कर सकेंगे अस्थियों का विसर्जन

देश में फैले कोरोना वायरस के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है. ऐसे में मृतकों के परिजन लॉकडाउन के चलते उनकी अस्थियों का विसर्जन नहीं कर पा रहे थे. जिसको देखते हुए विधायक मंजीत चौधरी ने कलश स्पेशल नि:शुल्क बस की शुरुआत की है. ये बसें लोगों को हरिद्वार लेकर जाएंगी जहां परिजन मृतकों की अस्थियों का विसर्जन कर सकेंगे.

By

Published : May 28, 2020, 5:55 PM IST

Updated : May 28, 2020, 8:16 PM IST

अलवर की खबर, rajasthan news
विधायक ने अस्थि विसर्जन के लिए चलाई स्पेशल बस

मुण्डावर (अलवर). देश में फैले कोरोना वायरस के चलते सरकार ने लॉकडाउन लगाया है. जिसके कारण लोग मृतकों की अस्थियों का विसर्जन भी नहीं कर पा रहे थे. जिसके बाद विधायक मंजीत चौधरी ने एक नई पहल करते हुए स्वंय के खर्चे से कलश स्पेशल नि:शुल्क बस गुरुवार को सुबह दस बजे हरिद्वार के लिए रवाना की.

विधायक मंजीत चौधरी ने बताया कि प्रशासन की अनुमति से बस में 31 अस्थि कलश के साथ हरिद्वार गंगा में विसर्जन के लिए उनके परिजनों को रवाना किया गया. बस में रवाना करने से पहले सभी परिजनों की मेडिकल टीम की ओर से जांच की गई और उचित दूरी बनाकर बैठाया गया. साथ ही सभी को मास्क और सैनिटाइजर भी दिए गए.

विधायक ने बताया कि उन्होंने स्वंय के खर्चे पर लॉकडाउन के दौरान मृतकों के परिजन उनकी अस्थियों का विसर्जन करके आ सके इसी को लेकर गुरुवार से ये व्यवस्था शुरू की गई. वहीं लॉकडाउन में जिन परिवारों में किसी सदस्य की मृत्यु हुई और उनके परिजन अस्थि कलश लेकर हरिद्वार नहीं जा सके. ऐसी दिवंगत आत्माओं के अस्थि कलश लेकर परिजनों को हरिद्वार रवाना किया. साथ ही क्षेत्र में अन्य मृतक के परिजनों का पंजीयन किया जा रहा है.

पढ़ें-अलवरः भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान हो रही महिलाएं

विधायक ने बताया कि आगे भी लॉकडाउन के दौरान कोई भी शोकाकुल परिवार का सदस्य अपने मृत परिजन की अस्थि कलश को साथ लेकर हरिद्वार जाना चाहता है, तो उनसे संपर्क करे. शीघ्र ही दूसरी बस हरिद्वार के लिए रवाना की जाएगी. इस दौरान भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष बलवान यादव, रमेश तक्षक, रतन सेठ यादव, सुंदरपाल यादव, सुभाष चौधरी, बबलू चौधरी, ऋषिदेव, दीपक, सत्येंद्र, गुड्डू, देवेंद्र मौजूद रहे.

Last Updated : May 28, 2020, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details