राजस्थान

rajasthan

डिजिटल इंडिया राजीव गांधी की देनः मंत्री टीकाराम जूली

By

Published : Aug 20, 2019, 11:15 PM IST

अलवर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 75वी जयंती पर मंगलवार को शहर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान जिले के मोती डूंगरी स्थित राजीव गांधी पार्क में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से राजीव गांधी की प्रतिमा को माल्यार्पण किया गया.

Minister Tikaram Julie took a dig at BJP Rajasthan Congress Committee राजस्थान कांग्रेस कमेटी

अलवर. जिले में राजीव गांधी पार्क में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें राजीव गांधी के द्वारा देश के लिए किए गए कार्यों की चर्चा की गई. श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि देश को संचार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने वाले स्वर्गीय राजीव गांधी ने कंप्यूटर की शुरुआत की. जिसके बाद पूरे देश भर में कंप्यूटर के जरिए सभी कार्य हो रहे है. जो हाथों से किए जाते थे.

मंत्री टीकाराम जूली ने भाजपा पर किया कटाक्ष

पढ़ेंःश्रम मंत्री टीकाराम जूली ने की जनसुनवाई...समस्याओं का तुरंत किया निस्तारण

वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा जूली ने कहा कि जहां भाजपा डिजिटल इंडिया के नाम पर वाहवाही बटोर रही है. जबकि यह कार्य राजीव गांधी के समय में ही शुरू कर दिया गया था. ऐसे में राजीव गांधी ने देश को संचार क्रांति के माध्यम से आगे बढ़ाने का काम किया. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र मीणा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती बड़े उल्लास के साथ मनाई जा रही है. राजीव गांधी को कंप्यूटर क्रांति का जनक माना जाता है. उनकी क्रांति से ही नई-नई उपलब्धियां आज हमें हासिल हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details