राजस्थान

rajasthan

अलवरः श्रम मंत्री टीकाराम जूली की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Aug 27, 2020, 9:21 PM IST

अलवर के बहरोड़ में श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने गुरुवार को गांव नंगली बलाहीर और काठूवास में लोगों के साथ जनसंपर्क कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना. उन्होंने कहा कि समस्याओं के निस्तारण में राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.

rajasthan news, alwar news
श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने की जन सुनवाई

बहरोड़ (अलवर).श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली दोपहर के बाद नीमराणा क्षेत्र के गांव नंगली बलाहीर और काठूवास में जनसंपर्क कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना. इस दौरान श्रम राज्य मंत्री जूली ने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है और आमजन की समस्याओं का निस्तारण कर गुड गवर्नेंस देना सरकार की पहली प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा कि समस्याओं के निस्तारण में राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. जो अधिकारी आमजन को अनावश्यक परेशान करते हैं और चक्कर लगवाते हैं उनको जिले से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने ग्राम सांतो में पेयजल समस्या और विद्युत बिल ज्यादा आने, पोरुला से नंगली बलाहीर को जोड़ने वाले कच्चे रास्ते पर सड़क बनवाने, नंगली बलाहीर में 11 हजार विद्युत लाइन को मोहल्ले शिफ्ट कराने के साथ सामाजिक पेंशन, खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़वाने के साथ पुलिस और श्रम विभाग से जुड़े प्रकरण आए.

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि आज जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोई भी अधिकारी अनावश्यक परेशान करे तो तुरंत अवगत कराए.

इसके साथ ही काठूवास के ग्रामीणों ने रेलवे लाइन के ऊपर फुट ओवर ब्रिज बनवाने की मांग की जिस पर मंत्री ने इस संबंध में उच्च स्तर पर बात कर ग्रामीणों से कहा कि शीघ्र समस्या के निस्तारण का प्रयास करेंगे. साथ ही अलवर जिले में बढ़े कोरोना पॉजिटिव के मामले में बताया कि सरकार पूरी तरह से कोरोना से बचाव के लिए अलग अलग प्रयास कर रही है. साथ ही राजस्थान के बढ़े बिजली बिल को लेकर कहा कि सरकार की अपनी अपनी नीतियां है, लेकिन सरकार आमजन की समस्याओं को ध्यान में रखकर उनका समाधान करने में लगी हुई है.

पढ़ेें-अलवरः ट्रक लूटने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद श्रम राज्य मंत्री जूली ने नीमराणा क्षेत्र के ग्राम नंगली बलाहीर में शिक्षाविद सुंदरलाल भटेडिया के बड़े भाई रतिराम भटेडिया के निधन पर उनके निवास स्थान पर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना देकर ढांढस बंधाया. कार्यक्रम के बाद श्रम मंत्री जयपुर के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details