राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भिवाड़ी में ऑक्सीजन का प्लांट, फिर भी राजस्थान को कम मिल रही ऑक्सीजन : ममता भूपेश

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पहली बार अलवर की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश बुधवार को अलवर पहुंची. उन्होंने अलवर के सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान प्रदेश के श्रम मंत्री टीकाराम जूली, जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एडीएम प्रथम सहित सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. जहां उन्होंने कहा कि अलवर सीमावर्ती जिला है. यहां औद्योगिक इकाई अधिक है, इसलिए लगातार संक्रमण बढ़ रहा है. वो लगातार अधिकारियों से फीडबैक ले रही थी.

By

Published : May 13, 2021, 8:22 AM IST

Updated : May 13, 2021, 5:03 PM IST

minister in charge of alwar
अलवर की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश

अलवर. ममता भूपेश ने कहा कि सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. ऑक्सीजन की कमी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की सप्लाई कम मिल रही है. इसको लेकर प्रदेश सरकार के तीन मंत्री बीते दिनों दिल्ली गए थे. लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री ऑक्सीजन की कमी की जानकारी केंद्र सरकार को दे रहे हैं. उसके बाद भी ऑक्सीजन की सप्लाई कम मिल रही है. ऐसे में मिलने वाली ऑक्सीजन के अनुसार प्रदेश सरकार लगातार बेहतर काम कर रही है.

अलवर की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश

कोरोना महमारी की दूसरी लहर में प्रभारी मंत्री पहली बार अलवर आई थी. जिसको लेकर उन्होंने कहा कि वो लगातार कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से जानकारी लेती रहती थीं. वीसी के जरिए अधिकारी आपस में समीक्षा करते थे. श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली भी यहां रहते हैं. वे भी बराबर मॉनिटरिंग करने में लगे हैं. प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि अब भी सरकार की मांग 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की है, लेकिन करीब 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल रही है.

यह समय राजनीति करने का नहीं है. हम सबको मिलकर कार्य करने की जरूरत है. प्रदेश सरकार ऑक्सीजन व दवाओं की पूर्ति कर रही है. प्रशासन व चिकित्सा विभाग दिन-रात काम में लगा है. अलवर के लोगों को संक्रमण के बचाने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही. ममता भूपेश ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भिवाड़ी में ऑक्सीजन का प्लांट है. उसके बाद भी प्रदेश को कम ऑक्सीजन मिल रही है.

केंद्र सरकार ने सभी ऑक्सीजन प्लांट का अधिग्रहण कर लिया है. वो अपने हिसाब से ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं. लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री और मंत्री ऑक्सीजन की कमी की जानकारी केंद्र सरकार को दे रहे हैं. ऐसे में सरकार की तरफ से मिलने वाले संसाधनों के हिसाब से काम किया जा रहा है. आगामी कोरोना की लहर को देखते हुए सरकार लगातार अस्पतालों में सुविधा बढ़ा रही है. तीसरी लहर में बच्चों को परेशानी हो सकती है. ऐसे में शिशु अस्पताल सहित अन्य जगह पर ऑक्सीजन व अन्य जरूरी मशीनें भी पहुंचाने का काम लगातार जारी है.

Last Updated : May 13, 2021, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details