राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सात सूत्रीय मांगों को लेकर सरपंच संघ ने मुख्यमंत्री के नाम विधायक को सौंपा ज्ञापन

अलवर के मुण्डावर में सोमवार को मुण्डावर पंचायत समिति क्षेत्र की 48 ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृति नहीं होने पर लोगों ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम विधायक मंजीत चौधरी को ज्ञापन सौंपा गया.

By

Published : Jan 4, 2021, 9:50 PM IST

अलवर की ताजा हिंदी खबरें, Mundavar's latest Hindi news
जनसुनवाई में समस्याओं का निराकरण

मुण्डावर (अलवर).कोरोनाकाल के बाद से मुण्डावर पंचायत समिति क्षेत्र की 48 ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृति नहीं होने सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को मुण्डावर उपखण्ड मुख्यालय पर सरपंच संघ अध्यक्ष दलीप यादव के नेतृत्व में सरपंच गणों की ओर से मुख्यमंत्री के नाम विधायक मंजीत चौधरी को ज्ञापन सौंपा गया.

सात सूत्रीय मांगों को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

सरपंच संघ अध्यक्ष दलीप सिंह यादव ने बताया कि पिछले 1 साल से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य ठप है और कई लोग बेरोजगार बैठे है. इसके साथ ही सरपंचों को एएस और एफएस की पॉवर पुनः दी जाए, ग्राम पंचायतों के लाल डोरे (आबादी क्षेत्र) का विस्तार किया जाए, पेयजल के विद्युत बिलों को पीएचईडी विभाग से कराया जाए, आधार-राशन कार्ड सीडिंग कार्य शुरू किया जाए, खाद्य सुरक्षा से वंचित पात्र परिवारों को जोड़ने की मांग की है.

पढ़ें-अलवर : आसमान से गिरी बिजली, मकान धराशायी...हादसे में बच्चा हुआ घायल

जनसुनवाई में समस्याओं का निराकरण

पंचायत समिति सभागार में विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी ने उपखण्डस्तरीय अधिकारियों व कार्मिकों की उपस्थिति में जनसुनवाई की. इस मौके पर कई समस्याओं का निराकरण किया गया. स्थानीय लोगों ने बिजली-पानी-सड़क चिकित्सा से जुड़ी समस्याएं बताई. साथ ही खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के लिए लोग जनसुनवाई में पहुंचे. लोगों ने मुण्डावर सीएचसी में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने, बस स्टैंड पर नाला निर्माण करने, शीलगांव में श्मशान घाट की ओर जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाने सहित कई अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग की. विधायक ने अधिकारियों को हिदायत दी कि आम आदमी की समस्या को नजरअंदाज नहीं करें, उनका निराकरण समय पर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details