राजस्थान

rajasthan

अलवर: श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने किया कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी का उद्घाटन

By

Published : Jul 1, 2020, 11:07 PM IST

अलवर में जन जागरूकता को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसमें श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने सभी कार्यक्रमों में भाग लिया. बता दें कि राजस्थान सरकार की ओर से चलाई जा रही कोरोना जन जागरूकता अब सात दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है, जिससे लोगों को कोरोना से बचाव के लिए और जागरूक किया जाए.

alwar news,  अलवर न्यूज़,  rajasthan news,  राजस्थान न्यूज
श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने किया कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी का उद्घाटन

अलवर. जिले में श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने बुधवार को कोरोना जागरूकता को लेकर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया. मंत्री ने सूचना केंद्र में सूचना व जनसंपर्क विभाग की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना जागरूकता को लेकर सरकार की एडवाइजरी और संदेशों वाली प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया. वहीं अद्घाटन के दौरान एडीएम प्रथम रामचरण शर्मा, नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता और उप निर्देशक राजेंद्र मीणा सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने किया कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी का उद्घाटन

वहीं मीडिया से बातचीत में श्रम मंत्री टीकाराम जूली का कहना था कि, कोरोना महामारी विश्व के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. राजस्थान में आमजन को कोरोना से बचाने के लिए सरकार की तरफ से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत पूरे प्रदेश में प्रदर्शनी और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

पढ़ें:Unlock 2.0 गाइडलाइन: स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, स्विमिंगपुल और धार्मिक स्थल रहेंगे बंद

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाने के लिए सभी मंत्री विधायक व सभी कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में जागरूकता फैलाने में लगे हुए हैं. और टीवी, रेडियो और जितने भी संसाधन हैं, जिनसे जागरूकता ज्यादा से ज्यादा फैलाई जा सके उसका पूरा प्रयास किया जा रहा है, जिससे कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सके. मंत्री ने कहा कि 21 जून से कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा चलाया गया था.

जो पहले 10 दिन के लिए था. लेकिन यह अभियान अब सात दिनों के लिए और इसको बढ़ा दिया गया है. जिससे लोगों में ज्यादा से ज्यादा कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता फैलाई जा सके. उन्होंने कहा कि नागरिक बेवजह घर से बाहर न निकले और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाए और मास्क व सेनेटाइजर का प्रॉपर उपयोग करें, क्योंकि कोरोना महामारी से बचने के लिए सावधानी ही सबसे बड़ा उपाय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details