राजस्थान

rajasthan

अलवर : 'बेखौफ आवाज' अभियान के तहत युवाओं और बच्चों को दी गई ये खास जानकारी

By

Published : Oct 27, 2020, 3:51 PM IST

अलवर में नौगांव थाना पुलिस द्वारा 'बेखौफ आवाज' अभियान के तहत बच्चों के साथ जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान महिला अपराधों में कमी लाने के साथ युवाओं व बच्चों में महिला सुरक्षा व सम्मान का भाव जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है.

अलवर न्यूज, राजस्थान न्यूज, alwar news, rajasthan news
अलवर में 'आवाज' अभियान के तहत बच्चों को दी गई जानकारी

अलवर.जिले के नौगांव थाना पुलिस की ओर से 'बेखौफ आवाज' अभियान के तहत बच्चों के साथ जागरूकता रैली निकाली गई. यह अभियान महिला व बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने अधिकार व कानूनों के प्रति सजग करने, महिला अपराधों में कमी लाने के साथ युवाओं व बच्चों में महिला सुरक्षा और सम्मान का भाव जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है.

अलवर में 'आवाज' अभियान के तहत बच्चों को दी गई जानकारी

नौगांव में तेजस्वी गौतम एसपी व शिवलाल बैरवा एडिशनल एसपी के निर्देशानुसार पूरे जिले में 'बेखौफ आवाज' अभियान के तहत कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के बालक व बालिकाओं को नोगावा पुलिस थाना की ओर से जानकारी दी गई. पुलिस की ओर से इस अभियान के तहत बच्चों के साथ नौगांव कस्बे में जागरूकता रैली निकाली गई.

पढ़ें:जयपुर : हेरिटेज निगम मुख्यालय में 28 अक्टूबर से बैठेंगे स्टाफ, मेयर के पदभार ग्रहण के साथ हटेगा कार्य प्रगति का बोर्ड

जिसमें महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार व यौन उत्पीड़न के मामले को देखते हुए राज्य पुलिस की तरफ से विशेष जागरूकता अभियान आवाज चलाया गया है. अभियान के तहत थाना अधिकारी मोहन सिंह की ओर से स्कूल के बालक व बालिकाओं को जागृत करने के लिए बेखौफ 'आवाज' अभियान के तहत जानकारी दी गई. इस मौके पर थाना अधिकारी मोहन सिंह, जगमोहन इत्यादि लोग मौजूद रहे.

अलवर के बहरोड़ में शहीदों के सम्मान के लिए कार्यक्रम, सांसद ने दी श्रद्धांजलि...

जिले के बहरोड़ में अलवर सांसद महंत बालक नाथ योगी ने सोमवार को क्षेत्र के 5 शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उनकी प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण कर उनके चरण में शीश झुका कर देश के लिए उनके बलिदान को याद किया. बहरोड़ क्षेत्र के जखराना मे शहीदों के सम्मान पर अलवर सांसद महंत बालक नाथ योगी ने शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इस दौरान कार्यक्रम में सीआईएसफ सेंटर से अधिकारीगण भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details