राजस्थान

rajasthan

IT Raid in Behror: बहरोड़ में शराब बनाने वाली कंपनी ग्लोबस स्पिरिट के कार्यालय में आयकर का छापा

By

Published : Jan 30, 2023, 12:20 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 12:39 PM IST

अलवर के बहरोड़ में ग्लोबस स्पिरिट शराब कंपनी में सोमवार को आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की कार्रवाई की (Income tax raid in behror) गई. यह कार्रवाई सुबह सात बजे के करीब हुई.

Globus Spirit liquor company
Globus Spirit liquor company

बहरोड़ (अलवर). बहरोड़ (अलवर). जिले के बहरोड़ क्षेत्र के श्यामपुर गांव में बनी ग्लोबस स्पिरिट शराब कंपनी में सोमवार को आयकर विभाग की छापेमारी के बाद हड़कंप मचा गया. यह कार्रवाई सुबह सात बजे के करीब हुई. बताया गया कि सुबह करीब आधा दर्जन गाड़ियों में सवार होकर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी आए और कंपनी में प्रवेश कर जांच पड़ताल शुरू कर दी. इस दौरान कंपनी के मेन गेट को बंद कर दिया गया. वहीं, अचानक हुई कार्रवाई से कंपनी के कर्मचारी और अधिकारी सकते में आ गए. इस दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों ने न तो किसी को अंदर आने दिया और न ही किसीस को बाहर जाने दिया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स के 50 अधिकारी और कर्मचारी सुबह आधा दर्जन के करीब गाड़ियों में सवार होकर कंपनी में पहुंचे. बताया गया कि शराब बनाने वाली कंपनी ग्लोबस स्पिरिट के हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कार्यालयों व कंपनी में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. बाते दें कि प्रदेश में बहरोड़ के श्यामपुर और सीकर के अजीतगढ़ में कंपनी स्थापित है, जहां शराब और बीयर बनाई जाती है. कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में स्थानीय लोग उमड़ आए.

इसे भी पढ़ें- उदयपुर में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, 170 करोड़ से ज्यादा की अघोषित संपत्ति आई सामने

हालांकि, जब मीडिया की ओर से कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई. लेकिन पुलिसकर्मियों ने बताया कि आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की जा रही है. साथ ही कार्रवाई के देर शाम तक चलने की संभावना जाहिर की गई है. वहीं, कार्रवाई के दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों ने न तो किसी को अंदर आने दिया और न ही बाहर जाने दिया. जिससे कंपनी के कर्मचारी खासा घबरा गए.

Last Updated : Jan 30, 2023, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details