राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर में आयकर विभाग हुआ अलर्ट, प्रतिष्ठानों पर चल रहा सर्वे

अलवर में आयकर विभाग पिछले कुछ दिनों से एक्शन मूड में है. अब तक विभाग की तरफ से 15 से अधिक प्रतिष्ठानों पर सर्वे की कार्रवाई की जा चुकी है.

By

Published : Feb 28, 2019, 2:29 AM IST

आयकर विभाग का सर्वे

अलवर. जिले में आयकर विभाग पिछले कुछ दिनों से एक्शन मूड में है. अब तक विभाग की तरफ से 15 से अधिक प्रतिष्ठानों पर सर्वे की कार्रवाई की जा चुकी है. यह सिलसिला अब भी जारी है, बीते दिन बुधवार को गंगा लहरी पंसारी के प्रतिष्ठान पर सर्वे की कार्रवाई की गई.

क्लिक कर देखें वीडियो

आयकर विभाग की ओर से बुधवार को शहर के प्रतिष्ठित पंसारी की दुकान पर सर्वे किया गया. शहर के केडलगंज स्थित पंसारी की दुकान पर आयकर विभाग की टीम पहुंची और सर्वे किया. टीम की ओर से हिंदू पाड़ा स्थित उनके घर पर स्थित दुकान पर भी सर्वे किया गया.

टीम की ओर से दुकान में लगे कंप्यूटर की चेकिंग की गई. सर्वे के दौरान दुकान के अंदर किसी को घुसने नहीं दिया गया. आप को बता दें कि सर्वे काफी देर तक चलता रहा. इसलिए विभाग की तरफ से अभी अघोषित आय का पता नहीं चल सका है.

गौरतबल हो कि आयकर विभाग की टीम पिछले कुछ दिनों से अलवर में सक्रिय है. पहले एमआइए स्थित अखिलेश सरकार मे मंत्री रहे शिव सिंह की फैक्ट्री पर सर्वे किया गया था. इसके बाद रंग पेंट की दुकान और नमकीन विक्रेता की दुकान पर सर्वे किया गया. फिर बुद्ध विहार स्थित मिठाई की दुकान पर कार्रवाई की गई थी. इनसे आयकर विभाग को करोड़ों रुपये का टैक्स मिला. वहीं विभाग की इस कार्रवाई से व्यापारियों में खलबली मची हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details