राजस्थान

rajasthan

अलवर: दहेज के लोभ में हैवान पति ने पत्नी को जहर देकर उतारा मौत के घाट

By

Published : Apr 22, 2020, 9:13 PM IST

Updated : Apr 23, 2020, 9:53 AM IST

अलवर जिले के किशनगढ़बास इलाके में एक विवाहिता की जहर देकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पीहर पक्ष का आरोप है शादी के बाद से ही बेटी को दहेज के लिए ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे. दहेज नहीं मिलने पर बेटी को जहर देकर हत्या कर दी गई.

ALWAR NEWS, अलवर खबर
देहज के लोभ में हैवान पति ने जहर देकर उतारा मौत के घाट.

किशनगढ़बास(अलवर). थाना क्षेत्र के गांव बाघोडा में देहज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार बाघोडा निवासी जुबेर खान की शादी एक साल पूर्व जानिस्ता से हुई थी. जानिस्ता की मौत की सूचना पर पहुंचे पीहर पक्ष के लोगों ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष लगातार देहज की मांग करते थे.

देहज के लोभ में हैवान पति ने जहर देकर उतारा मौत के घाट.

परिजनों के मुताबिक, जानिस्ता के ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे. देहज की मांग पूरी नहीं करने पर उसे पति सहित परिवार के सदस्यों ने जहर देकर जान से मार दिया.

जानिस्ता के भाई वसीम अकरम ने बताया कि एक साल पूर्व हमने अपनी हैसियत से ज्यादा देहज देकर धूम धाम से जानिस्ता की शादी की थी. उसे देहज में एक मोटरसाइकिल, दो लाख नगद, जेवरात और घरेलू सामान दिया था.

ये भी पढ़ें:रैपिड किट की विफलता से रुकी कोरोना जांच की रफ्तार, रामगंज के बाद अजमेर नई चुनौतीः मुख्य सचिव

शादी के बाद से आये दिन देहज की मांग कर बहन के साथ मारपीट होने लगी, और फिर देहज की मांग पूरी नही होने पर जानिस्ता को जहर देकर मार दिया गया. पुलिस उपाधीक्षक तारा चंद ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव बाघोडा मे विवाहिता की हत्या मामले मे पीहर पक्ष के लोगो ने मृतका के पति, ससुर, सास, नंद और देवर के खिलाफ देहज हत्या का मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस ने मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव पीहर पक्ष को सुपर्द कर दिया है.

Last Updated : Apr 23, 2020, 9:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details