राजस्थान

rajasthan

अलवरः होली मिलन समारोह एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम 'होली री सांझ' का हुआ आयोजन

By

Published : Mar 11, 2020, 11:58 AM IST

अलवर के राजगढ़ में होली के मौके पर 'होली मिलन समारोह' और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम 'होली री सांझ' का आयोजन किया गया. ये कार्यक्रम कला संगम राजगढ़ और श्री ब्राह्मण समाज के संयुक्त तत्वावधान में कस्बे की ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित हुआ.

अलवर में होली, अलवर न्यूज, alwar news, holi in alwar
अलवर में धूमधाम से मनी होली

राजगढ़ (अलवर).जिले में होली के मौके पर 'होली मिलन समारोह' और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम 'होली री सांझ' का आयोजन किया गया. ये कार्यक्रम कला संगम राजगढ़ और श्री ब्राह्मण समाज के संयुक्त तत्वावधान में कस्बे की ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित हुआ.

अलवर में धूमधाम से मनी होली

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजगढ-लक्ष्मणगढ़ विधायक जौहरी लाल मीणा ने कहा कि, इस प्रकार के आयोजनों से हमारी संस्कृति बनी रहती है. इस प्रकार के कार्यक्रम क्षेत्र में होते रहने चाहिए. जिससे आने वाली पीढ़ी भी संस्कारित हो और भाईचारा और मेल मिलाप बना रहे.

कार्यक्रम का शुभारंभ संजय राजस्थानी ने गणेश वंदना से किया. कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों ने एक से बढ़कर एक होली के गीतों और भजनों की प्रस्तुतियां दी. होली के गीतों पर लोगों ने जमकर नृत्य किया. अतिथियों ने मां सरस्वती की फोटो के सामने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

पढ़ें.कोरोना की दहशत से मंत्रियों ने नहीं मनाई होली, महेश जोशी बोले- हम दे रहे बचाव का संदेश

ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष संत ज्ञानेश्वर शर्मा ने सभी का गुलाल का तिलक लगाकर स्वागत किया. वहीं कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी कलाकारों का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम के अंत में फूल होली खेली गई.

कार्यक्रम का मंच संचालन अशोक पालीवाल ने किया. इस मौके पर ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष संत ज्ञानेश्वर शर्मा, योगेश वशिष्ठ, अशोक पालीवाल, जगमोहन, मुरारी लाल शास्त्री, मोहन बोहरा, अशोक मिश्रा, सुरेश्वर दयाल, राजेश शर्मा ठेकेदार, राजेश्वरी, शारदा शर्मा, लोकेश रावत, जयप्रकाश राठिया, बृजेंद्र अवस्थी, अखिलेश वशिष्ठ, खेम सिंह आर्य, प्रदीप महावर, प्रदीप शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details