राजस्थान

rajasthan

अलवर: केंद्रीय कारागार में भाइयों की कलाई रही सूनी, बहनें नहीं बांध सकी राखी

By

Published : Aug 4, 2020, 1:32 AM IST

अलवर के केंद्रीय कारागार में बंदियों की कलाई इस बार सूनी रही. कोरोना संक्रमण के चलते अलवर के केंद्रीय कारागार में इस बार रक्षाबंधन पर्व नहीं मनाया गया. हालांकि जेल प्रशासन की तरफ से बंदियों के लिए स्पेशल खाने व मिठाई की व्यवस्था की गई थी.

अलवर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, alwar news
अलवर के केंद्रीय कारागार में भाइयों की कलाई रही सूनी

अलवर.जिले के केंद्रीय कारागार में एक हजार से अधिक बंदी बंद है. जिसमें हर साल रक्षाबंधन के मौके पर राजस्थान व आसपास के राज्य से बहनें अपने भाई को राखी बांधने के लिए केंद्रीय कारागार में आती हैं. वहीं जेल प्रशासन की ओर से भाइयों को राखी बांधने की व्यवस्था की जाती है, लेकिन इस बार जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते जेल प्रशासन की तरफ से रक्षाबंधन कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.

अलवर के केंद्रीय कारागार में भाइयों की कलाई रही सूनी

इसके अलावा शहर कोतवाली क्षेत्र में जिला कलेक्टर की तरफ से लॉकडाउन लगाया गया था. ऐसे में किसी भी बाहरी व्यक्ति को कोतवाली क्षेत्र में आने की अनुमति नहीं है, तो वहीं कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बाहर जाने की भी अनुमति नहीं है.

पढ़ें:Rajasthan Political Drama: सियासी घमासान के बीच सोमवार को क्या कुछ रहा खास, देखें- ये रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के चलते जेल प्रशासन की तरफ से बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात की प्रक्रिया पहले से ही बंद कर दी गई थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बंदियों की उनके परिजनों से बातचीत कराई जा रही है. ऐसे में जेल प्रशासन की तरफ से रक्षाबंधन पर्व नहीं मनाने के लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें:उदयपुर में कोरोना वॉरियर्स ने संक्रमित मरीजों को बांधी राखी, मनाया रक्षाबंधन का पर्व

साथ ही प्रशासन के इस फैसले से जेल में बंद भाइयों की कलाई सूनी रही. जेल अधीक्षक राजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जेल प्रशासन की तरफ से बंदियों के लिए अलग से खाने और मिठाई की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details