राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 8, 2020, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

अलवरः महिलाओं के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी, राष्ट्रीय लोक अदालत में पंहुचा मामला

अलवर के बानसूर में महिलाओं को लोन दिलाने के बहाने एक एनजीओ सदस्य ने उनके साथ फ्रॉड किया है. मामले का खुलासा तब हुआ जब महिलाएं न्यायालय परिसर में आयोजित लोक अदालत में अपनी फरियाद लेकर पहुंची. साथ ही महिलाओं ने फ्रॉड व्यक्ति को पकड़ने की मांग की, जिससे कि महिलाएं बैंक का बकाया राशि चुका सकें.

alwar news, rajasthan news, बानसूर राष्ट्रीय लोक अदालत, अलवर में ठगी का मामला, लाखों रुपए की धोखाधड़ी
लाखों रुपए की धोखाधड़ी

बानसूर (अलवर).जिले के बानसूर में महिलाओं के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. मामले का खुलासा तब हुआ जब महिलाएं न्यायालय परिसर में आयोजित लोक अदालत में अपनी फरियाद लेकर पहुंची. महिलाओं ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लोन दिलाने के बहाने एक एनजीओ सदस्य ने उनके साथ फ्रॉड किया है. ठगी करने वाला व्यक्ति बैंक से महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर उनके घर जाकर राशि एकत्रित करता था, लेकिन उस राशि को बैंक में जमा नहीं करा रहा था.

महिलाओं के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी

जानकारी के अनुसार बैंक ने 2 वर्ष पूर्व महिलाओं को एनजीओ सदस्य के एक व्यक्ति के कहने पर लोन दिया था. उसने महिलाओं से पैसे ले लिए और बैंक में जमा नहीं करवाया. 2 वर्ष तक उसने बैंक में महिलाओं की ओर से दी गई राशि को जमा नहीं कराया. बैंक ने जब रिकवरी के लिए महिलाओं के घर पर नोटिस भेजा तो महिलाओं के होश उड़ गए.

पढ़ेंः कोरोना वायरस को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पर अलर्ट, स्टेट हेल्थ केयर के डॉक्टरों की टीम एयरपोर्ट पर कर रही

उन्होंने बैंक में संपर्क करने की कोशिश की तो बैंक में महिलाओं की कुल राशि 97 हजार ब्याज के साथ बकाया बताया गया. महिलाओं ने राष्ट्रीय लोक अदालत में जाकर एनजीओ पर कार्रवाई करने की मांग की है. जिससे कि ऐसे फ्रॉड व्यक्तियों को पकड़ा जा सके और गरीब महिलाओं का पैसा वापस दिलाया जाए. जिससे कि महिलाएं बैंक की बकाया राशि चुका सकें.

ट्रांस पंजाब नेशनल बैंक शाखा बानसूर के प्रबंधक मुकेश बंसल का कहना है कि महिलाओं के खाते में सीधे राशि स्थानांतरित की गई थी और महिलाओं को लोन दिया गया था. इनके साथ एक एनजीओ का सदस्य भी आया था हालांकि अब उस एनजीओ सदस्य को ढूंढने की कोशिश की जा रही है. जिस पर महिलाओं के पैसों की रिकवरी की जा सके और उस को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details