राजस्थान

rajasthan

मुंडावर में बेवजह घूमते मिले पांच लोगों को किया गया संस्थागत क्वॉरेंटाइन

By

Published : May 4, 2021, 8:00 PM IST

कोरोना की नई गाइडलाइन को लेकर पुलिस-प्रशान सख्त हो गया है. इस बीच मुंडावर में एसडीएम के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान बेवजह घूमते मिले पांच लोगों को हो संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया. वहीं लापरवाही पर चालान भी काटे गए.

Mundawar news, new corona guideline
मुंडावर में बेवजह घूमते मिले पांच लोगों को किया गया संस्थागत क्वॉरेंटाइन

मुंडावर (अलवर). उपखंड मुख्यालय पर पुलिस प्रशासन द्वारा एसडीएम रामसिंह राजावत के नेतृत्व में मंगलवार को फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान उन्होंने चेताया कि इस समय कोरोना महामारी की दूसरी लहर भयंकर है. इसमें सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है. यह कार्य केवल पुलिस और प्रशासन का नहीं है, इसमें आम जनता का सहयोग भी जरूरी है.

थानाधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, 2 गज की दूरी बनाए रखने, मुंह पर मास्क लगाकर घर से निकलने की हिदायत दी. फ्लैग मार्च में तहसीलदार रोहिताश्व पारीक भी शामिल हुए. मंगलवार से सम्पूर्ण राज्य में लागू हुए महामारी को लेकर रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत उपखंड अधिकारी रामसिंह राजावत, तहसीलदार रोहिताश्व पारीक एवं थानाधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय बाजार में रूट मार्च निकाला गया. एसडीएम रामसिंह राजावत ने आमजन से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की तथा पालना नहीं करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही. साथ ही बताया कि संयमित होकर गाइडलाइन की पालना करके ही कोरोना को हराया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-'कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, आमजन कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करें नहीं तो स्थिति भयावह हो सकती है'

वहीं थाना अधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा द्वारा सख्ती दिखाते हुए बाजार और बस स्टैंड के आसपास बेवजह घूमते हुए पांच लोगों को कस्बे के सावित्री बाई फुले छात्रावास में बनाये गए क्वॉरेंटाइन सेंटर पर उनकी कोरोना जांच कराकर उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया और जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती है, तब तक वह संस्थागत क्वॉरेंटाइन ही रहेंगेय साथ ही मुंडावर पुलिस ने कोविड गाइडलाइंस का उलंघन करने पर 102 लोगों के चालान काटे एवं पांच बाइक भी जब्त की है. वहीं ततारपुर थानाधिकारी विजय चंदेल द्वारा भी कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर 65 लोगों के चालान काटे गए. साथ ही 6 गाड़ियों को भी जब्त किया गया.

कनवास में बेवजह घूमते मिले 4 लोग क्वॉरेंटाइन

कोटा के कनवास क्षेत्र में कोरोना की नई गाइडलाइन लागू होते ही सख्ती बढ़ गई है. गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के साथ पुलिस-प्रशासन कड़ाई से पेश आने लगा है. रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू होते ही कनवास एसडीएम के निर्देश पर कनवास तहसीलदार सुरेन्द्र शर्मा और थानाधिकारी विष्णु सिंह ने बेवजह घूम रहे चार लोगों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कनवास में संस्थागत क्वारेंटाइन किया गया है. साथ ही एक बस चालक द्वारा क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर 1000 रुपए और एक व्यक्ति द्वारा होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई है.

कनवास एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडा लागू किया गया है और पखवाड़े में प्रतिबंध और बढ़ा दिए गए हैं. वहीं इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना राशि भी बढ़ा दी गई है. साथ ही आदेश जारी कर दोपहर 12 बजे के बाद बेवजह घूम रहे व्यक्तियों को 14 दिन के लिए सस्थांगत क्वारेंटाइन किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details