राजस्थान

rajasthan

पंचायती राज चुनावः अलवर में पहले चरण के चुनाव के बाद प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी

By

Published : Oct 21, 2021, 8:45 PM IST

अलवर जिले में पंचायती राज चुनाव का पहला चरण पूरा होने के साथ ही बाड़ेबंदी का दौर शुरू हो गया है. तिजारा क्षेत्र में प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कांग्रेस की ओर से की गई है.

Alwar news, Panchayat elections in Alwar
अलवर में प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी

अलवर. पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा होने के बाद प्रधान चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी हुई शुरू हो गई है. भाजपा व कांग्रेस अपने समर्थक पार्षद व जिन पार्षदों की जीतने की संभावना है उनकी बाड़ेबंदी कर रही हैं. लगातार पार्टियों के नेता प्रत्याशियों से संपर्क कर रहे हैं. इसी बीच तिजारा क्षेत्र में प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी का मामला सामने आया है.

तिजारा विधायक संदीप यादव ने बस में कांग्रेस प्रत्याशियों को बाड़ेबंदी में रवाना किया है. तिजारा में पंचायत समिति चुनाव पहले चरण में सम्पन्न हो चुका है. इस दौरान कुछ निर्दलियों को भी बाड़ेबंदी में शामिल किया गया है. सूत्रों की मानें तो भाजपा भी लगातार प्रत्याशियों से संपर्क कर रही है. भाजपा के नेता उनसे बातचीत कर रहे हैं. कुछ प्रत्याशियों ने बताया कि दोनों ही पार्टियों के नेताओं के उनके पास फोन आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें.मुख्यमंत्री ने लिखा पंजाब के सीएम को पत्र, कहा सरहिन्द और राजस्थान फीडर के शेष रिलाइनिंग कार्य जल्द पूरा कराएं

पहले चरण में बहरोड़, नीमराना तिजारा, कोटकासिम क्षेत्र में चुनाव संपन्न हुए हैं. ऐसे में सभी जगहों पर पार्टी के नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है. दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है. अब प्रत्याशी घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इन सबके बीच कांग्रेस व भाजपा ने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी भी शुरू कर दी है. दोनों पार्टियों के नेता खुद का जिला प्रमुख बनाने का दावा कर रही हैं. साथ ही प्रधान के लिए भी पार्टी के नेता पूरा जोर लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details