राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर : कंपनी बाग पर नाले के पास लग रहा फास्ट फूड बाजार... दे रहा बीमारियों को दस्तक

अलवर में नाले के पास बिकने वाला फास्ट फूड लोगों की सेहत खराब कर रहा है. इस मौसम में साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाता है. क्योंकि बारिश के बाद मलेरिया और डेंगू जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा बना रहता है.

By

Published : Sep 5, 2019, 4:29 AM IST

alwar news, अलवर समाचार, Alwar fast food, अलवर स्वास्थ्य विभाग, alwar health department, etv bharat alwar

अलवर. जिलें में कई जगह शाम के समय फास्ट फूड के बाजार लगते है. लेकिन सबसे बड़ा बाजार कंपनी बाग के पास लगता है. यह बाजार अलवर शहर के सबसे बड़े नाले के किनारे लगता है. इस नाले में पूरे शहर का पानी आता है. ऐसे में नाले की गंदगी से लोगों में बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है.

नाले के पास बिक रहें फास्ट फूड से लोगों की सेहत हो सकती है खराब

बता दें कि बारिश के बाद इस मौसम में जमा पानी में मच्छर के लार्वा होते हैं और उससे मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, स्क्रब टाइफस जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा रहता है. इसलिए डॉक्टर ओपी मीणा 'सीएमएचओ' स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. सभी दुकान संचालकों को साफ-सफाई रखने, खाद्य पदार्थों को ढक कर रखने और दुकाने वहां से हटाने के निर्देश दिए है.

यह भी पढ़ें- बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने मानसिक रूप से पीड़ित व्यक्ति को पीटा

नाले के पास लगने वाले इस बाजार में तेजी से दुकानों की संख्या बढ़ रही है. कुछ समय पहले यहां पर 8 से 10 दुकानें लगती थी. लेकिन उनकी संख्या बढ़कर 15 से 20 हो चुकी है. यही हालात रहे तो आने वाले समय में इनकी संख्या और बढ़ सकती है. तो वहीं शाम के समय इन पर फास्ट फूड खाने वालों की संख्या सैकड़ों में होती है. ऐसे में प्रशासन को इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है.

लंबे समय से इन दुकानों को हटाने की मांग उठ रही है, लेकिन प्रशासन की तरफ से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. इसलिए लगातार यह खेल चल रहा है. ऐसे में अलवर शहर की सेहत खराब होने का खतरा मंडरा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details