राजस्थान

rajasthan

बहरोड़ किसानों ने हाईवे जाम करने की दी चेतावनी, हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात

By

Published : Dec 11, 2020, 6:52 PM IST

कृषि बिल को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, अब शनिवार को राजस्थान किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में राजस्थान के 51 किसान संगठन भी दिल्ली कूच के लिए शाहजहांपुर महापड़ाव स्थल पहुंचेंगे. इन्हें रोकने के लिए हरियाणा पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को ही हाईवे सीमा पर दो सीआईएसएफ और एक आरएएफ की टुकड़ी को तैनात कर दिया है.

rajasthan latest hindi news, हरियाणा पुलिस प्रशासन, राजस्थान हरियाणा बॉर्डर
किसानों ने दी हाईवे जाम की चेतावनी, हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात

बहरोड़ (अलवर).राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर केन्द्र सरकार के कृषि बिलों के विरोध मे आंदोलनरत किसान संगठनों के बीच केन्द्र सरकार की वार्ता निरन्तर विफल हो रही है. जिसके चलते देशभर के विभिन्न प्रांतों से दिल्ली पहुंचने वाले किसानों की कडी में राजस्थान किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में राजस्थान के 51 किसान संगठन भी दिल्ली कूच के लिए शनिवार को शाहजहांपुर महापड़ाव स्थल पहुंचेंगे.

किसानों ने दी हाईवे जाम की चेतावनी, हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात

केन्द्र सरकार की किसानों के प्रति बेरूखी से किसान आहत

राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट का कहना है कि उनके संगठन से जुडे सभी किसान पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को शाहजहांपुर पहुंचने का ऐलान करने के अलावा राजस्थान के 51 किसान संगठनों के मुखियाओं से दिल्ली कूच के लिए शाहजहांपुर पहुंचने की तैयारियां की जा चुकी है.

केन्द्र सरकार की किसानों के प्रति बेरूखी से आहत किसानों ने दिल्ली कूच के लिए संगठित होकर निकलने का ऐलान किया है. जाट ने बताया कि दिल्ली कूच के लिए हनुमान बेनिवाल, अमराराम चौधरी, जाट महासभा प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील सहित अन्य संगठन के मुखियाओं के शाहजहांपुर पहुंचने के बाद किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में दिल्ली कूच करेंगे.

राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर भारी पुलिस जाब्ता किया गया तैनात

हरियाणा सीमा पर पुलिस बल तैनात

इधर किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के मध्यनजर हरियाणा सीमा में प्रवेश से किसानों को रोकने को लेकर हरियाणा पुलिस प्रशासन ने हाईवे सीमा पर दो सीआईएसएफ और एक आरएएफ की टुकड़ी को बुला लिए जाने के साथ हरियाणा पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी सीमा पर तैनात कर दिया गया है.

पढ़ें-अलवर में हरियाणा पुलिस अधीक्षक के खिलाफ FIR, जानें पूरा मामला

किसान संगठनों के दिल्ली कूच का ऐलान और जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शांति व्यवस्था बहाली को लेकर हरियाणा प्रशासन गम्भीरता से ले रहा है. बावल डीएसपी राजेश कुमार के अनुसार किसान संगठनों को सीमा मे प्रवेश से रोकने और शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील किसान संगठन पदाधिकारियों से की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details